logo-image

कांग्रेस ने फारुख अब्दुल्ला सहित नेताओं की रिहाई के लिए किया Walk out

पार्लियामेंट में आज सबसे बड़ी बात ये रही कि पीएम मोदी ने राम जन्म भूमि ट्रस्ट का गठन किया गया है. पीएम मोदी ने इसकी घोषणा की है.

Updated on: 05 Feb 2020, 03:38 PM

नई दिल्ली:

Parliament Session Live Updates: पार्लियामेंट में आज सबसे बड़ी बात ये रही कि पीएम मोदी ने राम जन्म भूमि ट्रस्ट का गठन किया गया है. पीएम मोदी ने इसकी घोषणा की है. मोदी सरकार ने ट्रस्‍ट का नाम राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद भवन में घोषणा की कि हमने अयोध्या में राम मंदिर के विकास के लिए एक योजना तैयार की है. राम मंदिर निर्माण के लिए बने क्षेत्र को 'श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र' नाम दिया गया है. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्‍या मामले को लेकर अपने फैसले में कहा था कि राम जन्मभूमि के विवादित भीतरी और बाहरी भूमि पर रामलला का स्वामित्‍व है. 

calenderIcon 15:56 (IST)
shareIcon

एमएचए राज्यसभा-  अगस्त 2019 से 444 व्यक्तियों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर पब्लिक सेफ्टी एक्ट (पीएसए) के तहत  डिटेंशन आदेश जारी किए गए। वर्तमान में, पीएसए के तहत 389 व्यक्ति हिरासत में हैं.

calenderIcon 15:08 (IST)
shareIcon

फारूक अब्दुल्ला और अन्य जम्मू-कश्मीर के नेताओं को नजरबंदी से रिहा करने की मांग को लेकर कांग्रेस ने आज लोकसभा में वॉक आउट किया.



calenderIcon 12:24 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता ने तिरुवंतपुरम में आने वाले तुफानों की वजह से अपने क्षेत्र के लिए Additional Relief Fund की मांग की.

calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने शाहीन बाग का मुद्दा उठाया, आम आदमी पार्टी और विपक्ष पर बीजेपी सरकार को बदनाम करने का आरोप लगाया.

calenderIcon 12:19 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी जी ने कहा कि सियाचीन में तैनात हमारे फौजियों के लिए साजो सामान मुहैया नहीं कराते.

calenderIcon 12:15 (IST)
shareIcon

FM Nirmala Sitharaman ने कांग्रेस नेता शशि थरूर के आरोपों का जवाब दिया. शशि थरूर ने पूछा था कि बीजेपी Honest Tax Payer और Dishonest Tax payers के कहने का क्या मतलब है?


 


 

calenderIcon 12:07 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद लोकसभा में: पोर्नोग्राफी, विशेष रूप से बाल पोर्नोग्राफी एक गंभीर खतरा है। देश में रिवेंज पोर्नोग्राफी बढ़ रही है। हम बहुत सारे उपाय कर रहे हैं। इस पर अंकुश लगाने के लिए केंद्र सरकार, राज्य सरकारें और राज्य पुलिस मिलकर काम कर रहे हैं।



calenderIcon 12:05 (IST)
shareIcon

मोदी सरकार ने ट्रस्‍ट का नाम राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद भवन में घोषणा की कि हमने अयोध्या में राम मंदिर के विकास के लिए एक योजना तैयार की है. राम मंदिर निर्माण के लिए बने क्षेत्र को 'श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र' नाम दिया गया है. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्‍या मामले को लेकर अपने फैसले में कहा था कि राम जन्मभूमि के विवादित भीतरी और बाहरी भूमि पर रामलला का स्वामित्‍व है. 

calenderIcon 11:54 (IST)
shareIcon

हमने अयोध्या में राम मंदिर के विकास के लिए एक योजना बनाई है। एक ट्रस्ट बनाया गया है, इसे 'श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र' नाम दिया गया है- पीएम मोदी



calenderIcon 11:46 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने लोक सभा में कहा कि आप चाहे हिंदू हों, मुस्लिम हों, सीख हों, ईसाई हों, बौद्ध हों, जैन हों या पारसी हों आप सभी एक ही परिवार का हिस्सा हैं. विकास सभी के लिए होता है. हमारी सरकार 'सबका साथ सबका विकास' के नारे के साथ आगे बढ़ रही है और ऐसी नीतियां बना रही है जिसमें सभी खुश हों.



calenderIcon 11:43 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने लोक सभा में आज राम मंदिर पर कई अहम बातें कीं. पीएम मोदी ने राम जन्म भूमि ट्रस्ट का निर्माण किया है. इसी के साथ ही साथ राम जन्म भूमि को राम तीर्थ स्थान का नाम दिया गया है.