logo-image

राज्यसभा की कार्यवाही कल सुबह 9 बजे तक के लिए स्थगित

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन के बीच संसद का बजट सत्र चल रहा है. आज संसद के सत्र का 5वां दिन है.

Updated on: 04 Feb 2021, 09:11 AM

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन के बीच संसद का बजट सत्र चल रहा है. आज संसद के सत्र का 5वां दिन है. किसान के मसले को लेकर बीते दिन संसद में जमकर हंगामा देखने को मिला. पिछले साल सितंबर में लागू तीन कृषि कानूनों को लेकर विपक्षी दलों ने सरकार के खिलाफ अपनी नारेबाजी की. आज भी संसद में तीन नए कृषि कानूनों व किसानों के मौजूदा आंदोलन पर भी चर्चा की जा सकती है.

calenderIcon 14:36 (IST)
shareIcon

राज्यसभा की कार्यवाही कल सुबह 9 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है.

calenderIcon 12:20 (IST)
shareIcon

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस में भाग लेते हुए कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री संघीय ढांचे के खिलाफ हैं, क्योंकि उन्होंने राज्यों से परामर्श किए बिना और किसी पूर्व सूचना के बिना लॉकडाउन लगा दिया था.

calenderIcon 12:19 (IST)
shareIcon

कृषि कानूनों पर पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा मे कहा कि यह मुद्दा राज्यों का भी विषय है. यह समवर्ती सूची में है. इस पर राज्य सरकार की राय भी लेनी चाहिए.

calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

डिस्क्लेमर में कहा गया है, 'इन सामग्रियों के नियोजित और प्रस्तुतीकरण से डब्ल्यूएचओ की ओर से किसी भी देश, क्षेत्र या क्षेत्र या उसके अधिकारियों की कानूनी स्थिति या किसी भी देश, क्षेत्र या क्षेत्र की कानूनी स्थिति से संबंधित किसी भी विचार की अभिव्यक्ति नहीं होती है'- विदेश राज्यमंत्री 

calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

राज्यसभा में विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन ने जानकारी दी है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन की वेबसाइट पर भारत के नक्शे के गलत चित्रण का मुद्दा डब्ल्यूएचओ सहित उच्चतम स्तर पर जोरदार तरीके से उठाया गया है। जवाब में डब्ल्यूएचओ ने जिनेवा में भारत के स्थायी मिशन को सूचित किया है कि उन्होंने पोर्टल पर एक डिस्क्लेमर भी डाल दिया है.

calenderIcon 09:46 (IST)
shareIcon

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में कृषि कानूनों के मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया.


calenderIcon 09:46 (IST)
shareIcon

गृह राज्य मंत्री जी.किशन रेड्डी ने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) अध्यादेश, 2021 को बदलने के लिए राज्यसभा में विधेयक पेश किया.


calenderIcon 09:38 (IST)
shareIcon

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो चुकी है. किसानों के मसले को लेकर संसद में विपक्ष का हंगामा चल रहा है.