logo-image
लोकसभा चुनाव

Parliament Security Breach: एक्शन मोड में पुलिस, गुरुग्राम से विक्की शर्मा और उसकी पत्नी हिरासत में, इन्ही के घर ठहरे थे आरोपी

Parliament Security Breach: दिल्ली पुलिस चारों आरोपियों को हिरासत में लेकर संसद मार्ग से पुलिस स्टेशन पहुंची. यहां पर एंटी टेरर यूनिट और खुफिया एजेंसियों के आला अफसरों ने उनसे पूछताछ की है.

Updated on: 14 Dec 2023, 06:04 AM

नई दिल्ली:

Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में सेंध के मामले को लेकर पुलिस एक्शन मोड में है. इस घटना की प्लानिंग करने वाले चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ऐसा कहा जा रहा है कि चारों आरोपी गुरुग्राम के सेक्टर-7 की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में ठहरे हुए थे. सभी आरोपी विक्की शर्मा के मित्र हैं. विक्की शर्मा मूल रूप से हिसार का निवासी है. दिल्ली पुलिस ने विक्की शर्मा और उसकी पत्नी को हिरासत में लिया है. दिल्ली पुलिस चारों आरोपियों को हिरासत में लेकर संसद मार्ग से पुलिस स्टेशन पहुंची. यहां पर एंटी टेरर यूनिट और खुफिया एजेंसियों के आला अफसरों ने उनसे पूछताछ की है.

ये भी पढ़ें: Parliament Security Breach: पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहा था अमोल, जानें जांच में घर से क्या मिला 

जांच में ये बात सामने आई है कि संसद के बाहर पकड़े गए नीलम और अमोल के पास मोबाइल फोन नहीं था. इनके पास से किसी भी तरह का पहचान पत्र नहीं बरामद हुआ है. दोनों ने किसी संगठन से रिश्ते होने से साफ इनकार किया है. इनका दावा है कि उन्होंने खुद से प्रेरित होकर संसद में जाने की योजना बनाई थी. जांच में सामने आया है कि इस साजिश में कुल 6 लोग शामिल थे. दो लोगों ने अंदर हंगामा मचाया. वहीं दो बाहर विरोध प्रदर्शन में जुटे थे. 

संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे

संसद भवन की सुरक्षा तोड़ने वालों में आरोपी युवकों के नाम सागर और मनोरंजन हैं. इनके साथ नीलम और अमोल शिंदे संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. ऐसा बताया जा रहा है कि सागर शर्मा मैसूर से भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा के अतिथि के रूप में दर्शक दीर्घा में पहुंचे थे. उसका परिवार लखनऊ के आलमबाग में किराए के एक घर में रहता है. इस घटना की छानबीन के लिए पुलिस की एक टीम पूछताछ के लिए घर पहुंच गई है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी मनोरंजन तीन महीने से संसद घुसने की फिराक में था.वह बीते तीन माह से भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा से पास की मांग कर रहे थे. इसके बाद उनका एंट्री पास बना. मनोरंजन का कहना था कि वह नई संसद को देखना चाहता है.