logo-image

नवनीत राणा की गिरफ्तारी पर संसद की विशेषाधिकार समिति ने महाराष्ट्र के अधिकारियों को तलब किया

नवनीत राणा की गिरफ्तारी पर संसद की विशेषाधिकार समिति ने महाराष्ट्र के अधिकारियों को तलब किया

Updated on: 27 May 2022, 11:30 PM

नई दिल्ली:

संसद की विशेषाधिकार और नैतिकता समिति ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक और मुंबई पुलिस के आयुक्त को लोकसभा सदस्य नवनीत राणा की गिरफ्तारी पर मौखिक साक्ष्य के लिए 15 जून को पेश होने को कहा है।

समिति ने महिला जिला कारागार, भायखला (मुंबई) की अधीक्षक को मौखिक साक्ष्य के लिए 15 जून को उसके समक्ष पेश होने के लिए भी कहा।

विशेषाधिकार और नैतिकता शाखा लोकसभा सचिवालय द्वारा जारी एक कार्यालय ज्ञापन में कहा गया है, विशेषाधिकार समिति ने निर्देश दिया है कि मनु कुमार श्रीवास्तव, मुख्य सचिव, महाराष्ट्र सरकार को उपरोक्त विषय पर मौखिक साक्ष्य के लिए समिति के समक्ष बुधवार, जून, 15, 2022 दोपहर 1230 बजे समिति कक्ष 2, संसद भवन एनेक्सी एक्सटेंशन, नई दिल्ली में को पेश होने के लिए कहा जाए।

कार्यालय ज्ञापन (ओएम) में आगे कहा गया है कि कार्मिक और लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय से अनुरोध किया जाता है कि वह यह सुनिश्चित करें कि ऊपर उल्लिखित अधिकारी, विशेषाधिकार समिति, लोकसभा के समक्ष ऊपर बताए गए दिनांक और समय पर उपस्थित हों।

इस संबंध में आवश्यक पुष्टि, कृपया इस सचिवालय को 7 जून, 2022 तक नवीनतम रूप से भेजी जा सकती है। कृपया इस कार्यालय ज्ञापन की प्राप्ति की रिसीप्ट दी जाए।

इसमें कहा गया है, गृह मंत्रालय से अनुरोध है कि वह यह सुनिश्चित करे कि अधिकारी ऊपर बताए गए तारीख और समय पर विशेषाधिकार समिति, लोकसभा के सामने पेश हों।

अधिकारियों को 25 अप्रैल को नवनीत राणा की शिकायत के संबंध में समिति के सामने पेश होने के लिए कहा जाता है, जिसमें आरोप लगाया गया था कि खार पुलिस स्टेशन, मुंबई में उसके साथ अवैध रूप से अवैध गिरफ्तारी और उसके साथ हुए अमानवीय व्यवहार किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.