logo-image

Parliament No Confidence Motion : UPA क्यों बना INDIA? अमित शाह ने संसद में खोल दी पोल

Parliament No Confidence Motion : अविश्वास प्रस्ताव पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने I.N.D.I.A की पोल खोलकर दी है.

Updated on: 09 Aug 2023, 08:24 PM

नई दिल्ली:

Parliament No Confidence Motion : संसद में दूसरे दिन बुधवार को भी अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) पर चर्चा के साथ हंगामा भी हुआ है. अविश्वास प्रस्ताव पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने विपक्ष के खिलाफ जमकर हमला बोला है. यूपीए (UPA) को क्यों गठबंधन का नाम बदलकर I.N.D.I.A रखना पड़ा? इसे लेकर अमित शाह (Amit Shah In Lok Sabha) ने लोकसभा में विपक्ष की पोल खोल दी है.  

यह भी पढ़ें : Parliament No Confidence Motion : कौन है कलावती? जिसके नाम पर लोकसभा में अमित शाह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

12 लाख रुपये से अधिक के घोटालों में शामिल थी यूपीए

गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में कहा कि यूपीए अच्छा नाम था. उन्हें गठबंधन का नाम बदलने की जरूरत क्यों पड़ी? यूपीए 12 लाख करोड़ रुपये से अधिक के घोटालों में शामिल थी. बोफोर्स घोटाला, 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला, सीडब्ल्यूजी घोटाला, कोयला घोटाला, आदर्श घोटाला, नेशनल हेराल्ड घोटाला, वाड्रा का डीएलएफ घोटाला, चारा घोटाला... उनके पास गठबंधन का नाम बदलने के अलावा कोई रास्ता नहीं है. हमें अपना नाम बदलने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम किसी घोटाले में शामिल नहीं हैं. एनडीए सरकार ने देश को एक स्थिर सरकार दी है.

यह भी पढ़ें : Manipur Violence: मणिपुर क्यों जल रहा? अमित शाह ने लोकसभा में बताई असली वजह

विपक्षी पार्टियों के गठबंधन का नाम है I.N.D.I.A

आपको बता दें कि देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्षी पार्टियां एकजुट हो रही हैं. इसे लेकर विपक्षी दलों ने एक नया गठबंधन बनाया है, जिसका नाम I.N.D.I.A रखा गया है. विपक्षी दल इंडिया गठबंधन ने अबतक दो बैठकें कर ली हैं और तीसरी बैठक मुंबई में होने वाली है. इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है. इसके बाद लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पीएम अविश्वास प्रस्ताव का जवाब देने के लिए कल सदन में मौजूद रहेंगे.