logo-image

Parliament Monsoon Session: अविश्वास प्रस्ताव पर संसद में जगन की पार्टी NDA का करेगी समर्थन

Parliament Monsoon Session: संसद का मानसून सत्र गत 20 जुलाई से आरंभ है, मगर बीते 6 दिनों से दोनों सदनों का कामकाज ठप है.

Updated on: 28 Jul 2023, 11:17 AM

नई दिल्ली:

Parliament Monsoon Session:  संसद का मानसून सत्र गत 20 जुलाई से जारी है. मगर बीते 6 दिनों से दोनों सदनों में कामकाज ठप है. यह सत्र हंगामे भेंट चढ़ गया. मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर विपक्ष में हंगामें के कारण लोकसभा और राज्य़सभा को लगातार स्थगित करना पड़ रहा है. इस मामले में केंद्र सरकार का कहना है कि वह चर्चा की मांग को लेकर राजी है, मगर विपक्ष संसद में मणिपुर हिंसा पर पीएम नरेंद्र मोदी के बयान की मांग कर रहा है. इस बीच विपक्ष की ओर से लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने इस पर मंजूरी दे दी है. आज लोकसभा की कार्यवाही आरंभ होते ही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. इस बीच राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा जारी है. 

जगन की पार्टी करेगी NDA का समर्थन

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने संसद में एनडीए सरकार के लिए अपने समर्थन का ऐलान किया है. वह विपक्षी गुट I.N.D.I.A द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वोटिंग करेगी. वाईएसआरसीपी संसदीय दल के नेता विजयसाई रेड्डी ने कहा, इस वक्त केंद्र सरकार को कमजोर करना राष्ट्रीय हित में नहीं है. यह मिलजुल कर काम करने का    वक्त है. 

सरकार की ओर से मोदी-मोदी नारे लगाए

संसद के दोनों सदनों में गुरुवार को मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर सरकार और विपक्ष के बीच जमकर हंगामा हुआ. इस बीच काले कपड़ों में विरोध जता रहे विपक्ष के इंडिया-इंडिया के नारे के जवाब में सरकार की ओर से मोदी-मोदी नारे लगाए गए. हंगामे को लेकर दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित हुई. इसे स्थगित करना पड़ा. विपक्ष के हंगामे से नाराज सत्ता पक्ष ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की बारी पर बोलने नहीं दिया.