logo-image
Live

Parliament Live:विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

संसद का मानसून सत्र शुरू हो गया है. मानसून सत्र में जहां सरकार कई विधेयकों को पारित कराने के एजेंडे के साथ सदन में जाएगी तो वहीं, विपक्ष कोरोना से निपटने और ईंधन की कीमतों में वृद्धि के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है.

Updated on: 19 Jul 2021, 03:53 PM

नई दिल्ली:

Parliament Monsoon Session : संसद का मानसून सत्र शुरू हो गया है. मानसून सत्र में जहां सरकार कई विधेयकों को पारित कराने के एजेंडे के साथ सदन में जाएगी तो वहीं, विपक्ष कोरोना से निपटने और ईंधन की कीमतों में वृद्धि के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है. इस सत्र के दौरान केंद्र सरकार वित्त से संबंधित दो समेत 31 विधेयकों पर विचार किए जाने की संभावना है. पीएम नरेंद्र मोदी ने संसद को संबोधित करते हुए कहा कि  महामारी पर संसद में सार्थक चर्चा होनी चाहिए. साथ ही पीएम मोदी ने जानकारी दी कि वह मंगलवार की शाम को सदन को कोविड पर विस्तृत जानकारी भी दे सकते हैं. कृषि कानून के विरोध में विपक्ष ने संसद भवन में प्रदर्शन किया.

देखें: न्यूज नेशन LIVE TV

बड़ी अपडेट्स:-

आईटी मंत्री ने पेगासस प्रोजेक्ट को लेकर कहा कि हम उन लोगों को दोष नहीं दे सकते जिन्होंने समाचार को विस्तार से नहीं पढ़ा है और मैं सदन के सभी सदस्यों से तथ्यों और तर्क पर मुद्दों की जांच करने का अनुरोध करता हूं। इस रिपोर्ट का आधार यह है कि एक संघ है जिसके पास 50,000 फोन नंबरों के लीक हुए डेटाबेस तक पहुंच है.

calenderIcon 15:46 (IST)
shareIcon

विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

calenderIcon 14:42 (IST)
shareIcon

राज्यसभा 3 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है.


calenderIcon 14:09 (IST)
shareIcon

सदन में विपक्षी सांसदों के हंगामे के चलते लोकसभा दोपहर 3.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.


calenderIcon 11:39 (IST)
shareIcon

बिना मंत्रियों के परिचय कराए पीएम को सदन से जाना पड़ा. इसे राजनाथ सिंह ने सदन की मर्यादा का उललंघन और दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया. विपक्ष के जारी हंगामे के मद्देनजर सदन 2 बजे तक स्थगित हो गई है.


calenderIcon 11:38 (IST)
shareIcon

विपक्ष के हंगामा के बीच राज्यसभा के बीच लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है. हंगामा के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संबोधन दिया है. 

calenderIcon 11:33 (IST)
shareIcon

हंगामा के बीच राज्यसभा 12.24 तक के लिए स्थगित हो गई है. 


calenderIcon 11:13 (IST)
shareIcon

हंगामे के बीच पीएम मोदी ने अपनी बात कही. पीएम  मोदी से लोकसभा अध्यक्ष ने आग्रह किया कि वे मंत्रियों का परिचय सदन में रखें और पीएम ने ऐसा किया.

calenderIcon 11:13 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि उम्मीद थी कि आज सदन में उत्साह का माहौल होगा. कई महिला मंत्री बनी है, दलित भाई मंत्री बने हैं, आदिवासी मंत्री बने हैं, कई ऐसे लोग हैं जो गरीब है, पिछड़े हैं, ओबीसी से हैं, उन्हें मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया. लेकिन ये बात कुछ लोगों को रास नहीं आती है. वे इन लोगों का परिचय तक नहीं होने देते हैं.

calenderIcon 11:12 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने नए मंत्रियों को परिचय देते हुए कहा कि इस बार एक दलित, एक महिला, ओबीसी मंत्री बने हैं. ये कुछ लोगों को रास नहीं आ रहा है. इसलिए ये लोग मंत्रियों का परिचय नहीं देने दे रहे हैं. 

calenderIcon 11:10 (IST)
shareIcon

लोकसभा में विपक्ष का जबरजस्त हंगामा चल रहा है. इस बीच पीएम मोदी स्पीच दे रहे हैं. 

calenderIcon 11:06 (IST)
shareIcon

संसद में 4 नए सांसदों ने शपथ ग्रहण की. इसके बाद पीएम पीएम नए मंत्रियों एक परिचिय देंगे.

calenderIcon 11:01 (IST)
shareIcon

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला संसद पहुंच गए हैं. उन्होंने ट्वीट किया है कि लोग चाहते हैं कि उनकी उम्मीदें और उम्मीदें संसद के जरिए सरकार तक पहुंचे. मुझे उम्मीद है कि सभी राजनीतिक दल इस दिशा में सकारात्मक भूमिका निभाएंगे.


calenderIcon 10:59 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के मुद्दों पर चर्चा के लिए कामकाज ठप करने का नोटिस दिया.


calenderIcon 10:58 (IST)
shareIcon

पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि के विरोध में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद साइकिल से संसद पहुंचे.