logo-image

Monsoon Session: राहुल के बहाने निशिकांत दुबे ने सोनिया गांधी पर कसा तंज, बोले- बेटे को सेट और दामाद को भेंट करना है

Rahul Gandhi Attend Parliament Monsoon Session: संसद के मॉनसून सत्र में अविश्वास प्रस्ताव पर जारी है चर्चा, बीजेपी सांसद ने राहुल गांधी के संबोधन को लेकर कसा तंज

Updated on: 08 Aug 2023, 02:04 PM

नई दिल्ली:

Rahul Gandhi Attend Parliament Monsoon Session: संसद का मॉनसून सत्र चल  रहा है. लोकसभा में ही मंगलवार से विपक्षी की ओर से मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा जारी है. हालांकि इस चर्चा के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बने हुए हैं. एक वजह तो ये है कि दोबारा सांसदी बहाल होने के बाद ये उनका पहला संसद सत्र है. ऐसे में हर किसी की ध्यान उनके संबोधन पर है. हालांकि अब तक उन्हें बोलने का मौका नहीं मिला है. दूसरी तरफ बीजेपी सांसद लगातार राहुल गांधी पर तीखा हमला बोल रहे हैं. इसी कड़ी में झारखंड से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने राहुल गांधी के बहाने सोनिया गांधी को भी घेरा. आइए जानते हैं मंगलवार को लोकसभा में निशिकांत दुबे ने राहुल गांधी को लेकर क्या कुछ कहा. 

गोगोई के बाद निशिकांत ने आगे बढ़ाई चर्चा
अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार को गौरव गोगोई के संबोधन के बाद भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दुबे ने चर्चा को आगे बढ़ाया. अपने संबोधन की शुरुआत में ही उन्होंने राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया. सांसद ने कहा कि - मुझे लगा कि सदन में राहुल गांधी बोलेंगे लेकिन शायद वो देर से उठे इसलिए बोले नहीं. इतने भर से ही निशिकांत दुबे नहीं रुके. इसके बाद भी उन्होंने राहुल गांधी पर तीखे हमले जारी रखे. 

मुझे लगा था कि राहुल गांधी बोलेंगे और फिर अपोजिशन का कोई भी सदस्य बोल नहीं पाएगा. इसके बाद वो राहुल गांधी के बहाने सोनिया गांधी को टारगेट करने लगे. बीजेपी सांसद ने कहा- सोनिय गांधी के दो काम हैं. एक तो बेटे (राहुल गांधी) को सेट करना और दूसरा दामाद (रॉबर्ट वाड्रा) को भेंट करना.  

यह भी पढ़ें - Parliament Monsoon Session: निशिकांत दुबे ने राहुल गांधी से पूछा ये सवाल, संसद में जमकर हुआ हंगामा

मणिपुर हिंसा पर भी बोले निशिकांत दुबे 
बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि मैं अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में खड़ा हूं. उन्होंने गौरव गोगोई के संबोधन पर पलटवार करते हुए कहा कि यहां मौजूद कई लोग मणिपुर नहीं गए होंगे. जबकि मैं वहां का भुक्तभोगी रहा हूं. दुब ने बताया कि उनके मामा मणिपुर में अपना पैर तक गंवा चुके हैं.

बीजेपी सांसद ने बताया कि उनके मामा मणिपुर में सीआरपीएफ के डीआईजी थे. लेकिन हिंसा के दौरान उन्होंने अपना पैर गंवा दिया. यही नहीं उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि, जब एनके तिवारी मणिपुर के आईजी बनकर गए थे उस दौरान कांग्रेस सरकार ने उन्हें अरेस्ट कर लिया था.