logo-image

अनंत हेगड़े के बयान पर हंगामा, लगे महात्मा गांधी जिंदाबाद के नारे

नागरिकता संशोधन कानून पर संसद में आज भी हंगामे के आसार हैं. विपक्षी दलों ने मंगलवार को भी स्थगन प्रस्ताव देकर नागरिकता संशोधन कानून और एनपीआर जैसे मुद्दों के साथ जेएनयू और जामिया मामले में चर्चा की मांग की.

Updated on: 04 Feb 2020, 05:13 PM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून पर संसद में आज भी हंगामे के आसार हैं. विपक्षी दलों ने मंगलवार को भी स्थगन प्रस्ताव देकर नागरिकता संशोधन कानून और एनपीआर जैसे मुद्दों के साथ जेएनयू और जामिया मामले में चर्चा की मांग की. मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों ने बीजेपी नेता अनंत हेगड़े के बयान पर जोरदार हंगामा किया. भारी हंगामे के बीच लोकसभा को 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया. इसके बाद तक लोकसभा की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो विपक्षी सांसदों ने फिर हंगामा शुरू कर दिया.

अनंत हेगड़े के बयान को लेकर संसद में जोरदार हंगामा हुआ. कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई, के सुरेश, अब्दुल खलीक ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव देकर अनंत हेगड़े के बयान पर चर्चा की मांग की. 

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद भूपेंद्र यादव ने कहा कि आप (विपक्ष) जब हारते हो तो लोकतंत्र पर सवाल उठाते हैं. 2014 में पूरे देश में झूठ का आंदोलन चला दिया. अवॉर्ड वापसी
2015 में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर बच्चों से क्या करवा दिया. 2017 में देश में जब सर्जिकल स्ट्राइक हुई सेना पर भी सवाल उठाकर आपने देश को तोड़ने का काम किया. आज हमारे विपक्ष के लोगों के द्वारा शाहीन बाग में एक आंदोलन चलाया जा रहा है. दिग्विजय सिंह वहां जाकर होकर आए शशि शशि थरूर वहां जाकर आएं अमानतुल्लाह खान इस आंदोलन में कांग्रेस का आम आदमी पार्टी का नैतिक समर्थन है. मैं पूछना चाहता हूं छोटी बच्ची के मुंह से देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री खिलाफ ही बात की जाए और उस पर ताली बजाई जाए. उसका व्हाट्सएप सेट किया जाए तो यह बताइए कि आजादी के नाम पर जहर घोलना चाहते हैं.