logo-image
Live

LIVE: पेट्रोल-डीजल के दाम पर संसद में हंगामा, राज्यसभा स्थगित

संसद में बजट सत्र के दूसरे हिस्से का आज से आगाज हो गया है. सोमवार को महंगाई के मुद्दे पर विपक्ष ने राज्यसभा में जमकर हंगामा किया. इसके कारण राज्यसभा को स्थगित कर दिया गया. 

Updated on: 08 Mar 2021, 10:41 AM

नई दिल्ली:

संसद में बजट सभा के दूसरे हिस्से का सोमवार को आगाज हो गया. राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने महंगाई को लेकर जमकर हंगामा किया. कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा में भी पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर स्थगन प्रस्ताव दिया है. राज्यसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में मनीष तिवारी ने स्थगन प्रस्ताव देकर पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर चर्चा की मांग की है. इससे पहले सोमवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सदन में कई महिला सांसदों ने अपनी बात रखी. इस दौरान सोनल मानसिंह ने अपील करते हुए कहा कि महिला दिवस की तरह ही पुरुष दिवस भी मनाना चाहिए. वहीं, प्रियंका चतुर्वेदी ने महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण की बजाय 50 फीसदी आरक्षण की बात कही. 

calenderIcon 11:16 (IST)
shareIcon

पेट्रोलयम की कीमती को लेकर राज्यसभा में फिर से हंगामा, नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने चर्चा कराए जाने की मांग की सदन में विपक्ष ने हंगामा किया, सदन की कार्यवाही 1 बजे तक के लिए स्थगित

calenderIcon 10:50 (IST)
shareIcon

विपक्षी सांसदों के हंगामे के बाद सभापति वेंकैया नायडू ने राज्यसभा की कार्यवाही को सुबह 11 बजे तक स्थगित किया.

calenderIcon 10:49 (IST)
shareIcon

विपक्षी सांसद लगातार सरकार और पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. 

calenderIcon 10:49 (IST)
shareIcon

राज्यसभा में चर्चा के दौरान विपक्षी सांसद हंगामा किया.  पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्षी सांसदों ने नारेबाजी भी की. 

calenderIcon 10:48 (IST)
shareIcon

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा- '24 साल पहले हमने संसद में महिलाओं के लिए 33% आरक्षण का प्रस्ताव रखा था. आज 24 साल बाद हमें संसद और विधानसभा में महिलाओं के लिए आरक्षण को बढ़ाकर 50% कर देना चाहिए.'

calenderIcon 10:47 (IST)
shareIcon

राज्यसभा में BJP सांसद सोनल मानसिंह ने कहा- मैं मांग करती हूं कि अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस भी मनाया जाना चाहिए. 

calenderIcon 10:43 (IST)
shareIcon

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से शुरू हो गया है. 4 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चल रहे प्रचार के बीच यह चरण महीने भर चलेगा.