logo-image

पाकिस्तान के पीएम के सलाहकार सरताज से क्यों मिलना चाहते हैं हामिद के मां-बाप

पाकिस्तान की जेल में बंद हामिद अंसारी के परिवार वाले प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज़ से मुलाकात का समय मांगेगा।

Updated on: 03 Dec 2016, 07:54 PM

अमृतसर:

पाकिस्तान की जेल में बंद हामिद अंसारी के परिवार वाले प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज़ से मुलाकात का समय मांगेगा।

सरताज अजीज हार्ट ऑफ एशिया में भाग लेने के लिये भारत आ रहे हैं। मुंबई में रहने वाले अंसारी दंपति निहाल और फौजिया अंसारी अमृतसर पहुंच चुके हैं। दोनों इस उम्मीद के साथ आए हैं कि उनका बेटा वापस आ जाएगा। हामिद पाकिस्तान की जेल में है और अपनी सजा पूरी कर चुका है।

फौजिया ने कहा कि सरताज अजीज को चिट्ठी लिखकर मिलने का समय भी मांगा है। ताकि वो अपने 32 साल के बेटे की रिहाई के लिये आग्रह कर सकें।

उन्होंने कहा कि अभी तक अजीज के कार्यालय से उन्हें किसी तरह की जवाब नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि वो सम्मेलन स्थल के बाहर मौजूद रहेंगे।
हामिद एक आईटी इंजीनियर और एमबीए है और जो नवंबर 2012 में अफगानिस्तान गया हुआ था। तथाकथित तौर पर हामिद पाकिस्तान की एक लड़की से मिलने के लिये अवैध रूप से पाकिस्तान जाने की कोशिश कर रहा था।

पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल ने वहीं की अदालत को जानकारी दी कि हामिद पाकिस्तानी सेना की हिरासत में है और उसे तीन साल की कैद सजा पूरी होने के बाद हामिद की रिहाई के लिये फौजिया ने पेशावर की अदालत में एक याचिका भी दायर की थी। लेकिन वहां की अदालत ने याचिका ये कहते हुए खारिज कर दिया कि इस मसले पर सेना ही फैसला लेगी।