logo-image

श्री पारस भाई ने CAA-NRC का किया समर्थन, कहा- हम भारत देश की बेहतरी और PM मोदी के साथ हैं

पारस परिवार (Paras Parivaar) के मुखिया श्री पारस भाई जी (Shri Paras Bhai Ji) ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) का खुलकर समर्थन किया है.

Updated on: 26 Dec 2019, 04:34 PM

नई दिल्‍ली:

पारस परिवार (Paras Parivaar) के मुखिया श्री पारस भाई जी (Shri Paras Bhai Ji) ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) का खुलकर समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि CAA से किसी भारतीय की नागरिकता नहीं जाएगी, बल्कि उसे भारत का नागरिक बनने का मौका मिलेगा. उन्होंने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (National Register of Citizens) को पूरे देश में लागू करने की वकालत की है. उन्होंने कहा कि हिन्दू , सिख, पारसी, क्रिश्चन धर्म से जुड़े और धर्म के नाम पर सताए हुए लोगों को भारत में शरण देना हमारा कर्तव्य भी है, क्योंकि उनके हितों की रक्षा केवल हिन्दोस्तान ही कर सकता है और भारत किसी भी धर्म का विरोधी नहीं है. यहां इस देश में हर धर्म का अपना मन है और हर धर्म के लोग भारत के इस बगीचे में फल फूल भी रहे हैं.

यह भी पढ़ेंःबिना किसी लालच के करें मतदान, चुनें ईमानदार और देशभक्त प्रधानमंत्री : पारस भाई गुरु जी

श्री पारस भाई जी (Shri Paras Bhai Ji) ने कहा कि एनआरसी (NRC) से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी. इसका मकसद सिर्फ अवैध रूप से भारत में बसे घुसपैठियों को बाहर निकालना है. इससे केंद्र और राज्य की योजनाओं का लाभ सीधे भारतीयों को मिलेगा. उन्होंने कहा कि भारतवासियों को सोचने की जरूरत है कि आज केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ यहां के लोग क्यों नहीं उठा पाते हैं, क्यों लोग बेरोजगार हैं, क्यों भारत में गरीबी और भूखमरी है. हम आपको बताते हैं कि इसके लिए सिर्फ दूसरे देशों से आए घुसपैठिये ही जिम्मेदार हैं. और वो ही देश में हुड़दंग भी करते हैं. भारत से प्यार करने वाला कभी भी देश का अहित नहीं करेगा, चाहे वो हिन्दू हो या मुसलमान, चाहे वो सिख हो या ईसाई.

पारस भाई जी ने कहा कि हमें अपने सविधान पर भरोसा कर देश हित की ही बात करनी चाहिए. भारतीय सरकार के नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में हुए उग्र प्रदर्शनों व दिल्ली पुलिस पर पथराव को देखकर पारस भाई जी का मन बहुत ही व्यथित हुआ. उन्होंने कहा कि यह गंगा जमुना तहजीब का पतन है और यह सब लोकतंत्र की हत्या के सामान है और हमें इससे बचना चाहिए और हमारा ध्यान केवल देश के उत्थान की तरफ होना चाहिए.

यह भी पढ़ेंःबच्चों को पढ़ाई जानी चाहिए विंग कमांडर अभिनंदन की वीर गाथा : पारस भाई जी

श्री पारस भाई गुरु जी (Shri Paras Bhai Guru Ji) ने भारत के लोगों को समझाते हुए कहा कि एनआरसी से डरने की जरूरत नहीं है. एनआरसी एक रजिस्टर है, जिसमें भारत में रह रहे सभी वैध नागरिकों का रिकॉर्ड रखा जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को असम के बाद अब पूरे देश में एनआरसी को लागू करना चाहिए, ताकि पता चल सके कि कौन भारत का नागरिक है और कौन घुसपैठिया है.

मां भगवती की साधना के साथ-साथ समाज की सेवा करते सच्चे साधक, एस्ट्रोलॉजर (Astrologer), बेहतरीन मोटिवेटर (Motivator), मां भगवती व शिव के भजनों (Maa Bhagwati bhajans) से दुनिया को मंत्रमुग्ध कर देने वाले पारस परिवार के मुखिया श्री पारस भाई जी ने पीएम नरेंद्र मोदी से असम के बाद अब पूरे देश में एनआरसी लागू करने की मांग की है.

यह भी पढ़ेंःसनातन धर्म का प्रचार कर नए राष्ट्र का नव निर्माण करना ही पारस भाई का उद्देश्य

पारस परिवार के मुखिया श्री पारस भाई जी ने सीएए (CAA) का समर्थन करते हुए कहा कि मोदी सरकार का यह फैसला सही है. उन्होंने कहा कि सीएए को लेकर लोगों का बेवजह प्रदर्शन करने से मन दुखी होता है. पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता देना का रास्ता खोला है. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर लोगों में अफवाहें फैलाई जा रही हैं. इन अफवाहों से लोगों को बचना चाहिए.

श्री पारस भाई ने आगे कहा कि नागरिकता संशोधन कानून में किसी भी भारतीय चाहे वह किसी मजहब का हो, की नागरिकता छीनने का कोई प्रावधान नहीं है. भारत के मुस्लिमों या किसी भी धर्म और समुदाय के लोगों की नागरिकता को इस कानून से कोई खतरा नहीं है. असामाजिक तत्व बेवजह अफवाहें फैलाकर देश में हिंसा फैला रहा है. आज सभी भारतवासियों का कर्तव्य है कि हम खुलकर पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के इस फैसले का खुलकर समर्थन करें.