News Nation Logo

पारस भाई जी ने अपने ऑफिस स्टाफ के साथ देखी 'The Kashmir files'

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 17 Mar 2022, 03:39:57 PM
kashmir file

पारस भाई जी (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' इन दिनों सुर्खियों में है. एक तरफ जहां इस फिल्म को राजनीतिक दलों का समर्थन मिल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग इस फिल्म का विरोध भी कर रहे हैं. कई राज्यों में द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री भी कर दिया गया है. विवेक अग्न‍िहोत्री ने फ‍िल्म में कश्मीरी पंड‍ितों पर हुए अत्याचार को बखूबी दिखाया है. पारस परिवार (Paras Parivaar) के मुखिया पारस भाई जी (Paras Bhai Ji) ने भी अपने पूरे ऑफिस स्टाफ के साथ फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' देखी.  

'द कश्मीर फाइल्स' देखने के बाद पारस भाई जी ने बताया कि हमें अपने इतिहास को नहीं भूलना चाहिए. इस फिल्म में कश्मीर पंडितों पर हुए अत्याचार को दिखाया गया है. इस फिल्म के माध्यम में कश्मीरी पंडितों का इतिहास दिखाया गया है. 80 से 90 के दशक में हुए अत्याचार और उत्पीड़न की वजह से कश्मीरी पंडित अपना घरवार छोड़कर पलायन कर गए थे. पारस भाई ने मोदी सरकार से अपील की है कि जम्मू-कश्मीर में दोबारा से कश्मीरी पंडितों का बसाना चाहिए.    

गुरु पारस भाई ने कहा कि सभी देशवासियों को 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म जरूर देखनी चाहिए. इस फिल्म ने दिल दहला दिया. जब घाटी से कश्मीरी पंडितों को भगाया जा रहा था तब उस समय की सरकार क्या कर रही थी? इस फिल्म में जो कुछ दिखाया गया है सालों तक उस सत्य को दबाने की कोशिश की गई थी. यह पिक्चर कश्मीरी पंडितों के विस्थापन और जिहादियों के अत्याचार को लेकर बनाई गई है. जिसे देखने का श्री पारस भाई जी ने सभी से अनुरोध किया.  

First Published : 17 Mar 2022, 03:39:57 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.