logo-image

संसद के बाहर सत्र चलाने की तैयारी में विपक्ष, राहुल गांधी ने भेजा विपक्षी सांसदों को न्योता

सूत्रों से जानकारी मिली है कि इस प्रस्ताव पर राहुल गांधी के साथ चर्चा की जाएगी. विपक्ष के कुछ नेता इसके पक्ष में हैं.

Updated on: 02 Aug 2021, 02:44 PM

highlights

  • राहुल गांधी की मौजूदगी में होगी प्रस्ताव पर चर्चा
  • समानांतर संसद सत्र चलाने का विपक्ष का प्रस्ताव 
  • कल हो सकती है इस प्रस्ताव पर चर्चा- सूत्र

नई दिल्ली:

संसद के मौजूद मानसून सत्र में पेगागस और कृषि कानून के मामले पर जमकर हंगामा हो रहा है. दोनों ही मुद्दों पर विपक्षी दल सरकार को घेरने की तैयारी में हैं. संसद में लगातार हंगामे के बाद कार्यवाही भी नहीं चल पा रही है. सूत्रों का कहना है कि अब विपक्ष विपक्ष संसद के बाहर समानांतर संसद सत्र चलाने के मूड में है. खास बाद यह है कि इस प्रस्ताव पर चर्चा कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से साथ मीटिंग में की जाएगी. विपक्ष के कुछ नेता इस प्रस्ताव के पक्ष में भी हैं.

यह भी पढ़ेंः यूपी में 16 अगस्त से खुलेंगे स्कूल, इन नियमों के करने होंगे पालन

राहुल गांधी ने दिया न्योता
राहुल गांधी ने विपक्ष के नेताओं को मंगलवार सुबह 9.30 बजे दिल्ली स्थित कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में 9:30 बजे मंगलवार को नाश्ते पर बुलाया है. इस बैठक में लोकसभा और राज्यसभा दोनों के नेता शामिल होंगे. बैठक में सदन पर आगे की रणनीति को लेकर चर्चा की जाएगी. विपक्ष को एकजुट करने के लिए राहुल गांधी ने यह पहल की है. बैठक के लिए टीएमसी को भी न्योता भेजा गया है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में टीएमसी के नेता भी शामिल होंगे.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 4 अगस्त को करेंगे बैठक, बीजेपी महासचिव भी रहेंगे मौजूद

इससे पहले मौजूद सत्र के लिए ही राहुल गांधी दो बार विपक्ष के नेताओं के साथ बैठक कर चुके हैं. पिछली बैठक में इस बात को लेकर विपक्षी दलों के बीच सहमति बनी थी कि जब तक सरकार पेगासस पर बहस नहीं करती है, तब तक सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से नहीं चलेगी. विपक्ष यह भी आरोप लगा रहा है कि सरकार अपने मनमुताबिक बिल पास करना चाहती है.