logo-image

पैराडाइज पेपर्स खुलासा: बीजेपी सांसद रविंद्र किशोर ने साधी चुप्पी, लिखकर बताया- 7 दिन मौनव्रत है

रविंद्र किशोर सिन्हा ने पत्रकार द्वार पूछे गए सवाल पर यह लिख कर जवाब दिया कि अभी उनका मौनव्रत चल रहा है। इसके बाद गाड़ी का शीशा बंद करते हुए रविंद्र किशोर आगे बढ़ गए।

Updated on: 06 Nov 2017, 12:01 PM

highlights

  • पैराडाइज पेपर्स लीक में 714 भारतीयों के नाम, रविंद्र किशोर का भी नाम शामिल
  • 2014 से बिहार से राज्य सभा सांसद हैं रविंद्र किशोर सिन्हा
  • जर्मनी के अखबार Suddeutsche Zeitung ने किया खुलासा, ICIJ ने की जांच

नई दिल्ली:

पैराडाइज पेपर्स में नाम आने के सवाल पर बीजेपी के बिहार से राज्य सभा सांसद रविंद्र किशोर सिन्हा ने दिलचस्प अंदाज में जवाब दिया है। रविंद्र किशोर सिन्हा ने पत्रकार द्वार पूछे गए सवाल पर यह लिख कर जवाब दिया कि अभी उनका मौनव्रत चल रहा है।

दरअसल, जब सिन्हा से पैराडाइज पेपर्स में नाम पर सवाल पूछे गए तो उन्होंने पत्रकारों से कलम मांगी और कागज पर लिखा, '7 दिनों के भागवत यज्ञ में मौनव्रत है।'

इसके बाद गाड़ी का शीशा बंद करते हुए रविंद्र किशोर आगे बढ़ गए। बता दें कि रविंद्र साल-2014 में बिहार से राज्य सभा सांसद चुने गए। वह पहले पत्रकार भी रह चुके हैं।

सिन्हा दरअसल, सुरक्षा मुहैया कराने वाले फर्म सिक्योरिटी एंड इंटेलिजेंस सर्विसेस (एसआईएस) के मालिक हैं। यह कंपनी भारत के अलावा विदेशों में सुरक्षा सेवा मुहैया कराती है।

यह भी पढ़ें: पैराडाइज पेपर्स मामले में जयंत सिन्हा की सफाई, कहा- मंत्री बनने से पहले ही छोड़ दी थी कंपनी

ICIJ के अनुसार यूरोपीय देश माल्टा की रजिस्ट्री के रिकॉर्ड के मुताबिक एशिया पैसिफिक होल्डिंग लिमिटेड (एसएपीएचएल) दरअसल एसआईएस की पूरक कंपनी है। सिन्हा की पत्नी रीता किशोर सिन्हा एसएपीएचएल की डायरेक्टर हैं।

ICIJ के रिकॉर्ड्स में यह भी दर्ज है कि कंपनी एसआईएस इंटरनेशनल होल्डिंग लिमिटेड (एसआईएचएल) के एसएपीएचएल में 3,999,999 शेयर हैं जबकि एक शेयर रविंद्र किशोर सिन्हा के पास है।

यह भी पढ़ें: पैराडाइज पेपर्स खुलासा: मंत्री जयंत सिन्हा से लेकर अमिताभ तक के नाम शामिल, बढ़ेगी मुश्किलें