logo-image

पन्ना प्रमुखों को हर सदस्य को जानने का प्रयास करना चाहिए : मोदी

पन्ना प्रमुखों को हर सदस्य को जानने का प्रयास करना चाहिए : मोदी

Updated on: 25 Jan 2022, 02:35 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भाजपा के सभी पन्ना प्रमुख (मतदाता सूची के प्रत्येक पृष्ठ के प्रमुख) को अपने पन्ना में मौजूद प्रत्येक सदस्य (मतदाता) को जानने का प्रयास करना चाहिए।

मोदी ने गुजरात के पेज कमेटी (पेज कमेटी) के सदस्यों और देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ नमो ऐप के जरिए बातचीत की।

मोदी ने कहा, पहले देश, फिर दल, यह हमेशा हमारे सभी कार्यकर्ताओं के लिए भाजपा का मंत्र रहा है। राज्य के सभी पन्ना प्रमुखों को अपने पन्ना में मौजूद प्रत्येक सदस्य को जानने का प्रयास करना चाहिए और चुनाव हो या न हो, उनके साथ अपने परिवार की तरह व्यवहार करना चाहिए।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर भारत के लोगों को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस है। मैं इस दिन विशेष रूप से मिलेनियल्स को बधाई देता हूं। भारत का चुनाव आयोग आज पूरी दुनिया के लिए एक बेंचमार्क है। हमारे प्रयास लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने का होना चाहिए।

भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत करते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे पूछा, क्या हम यह संकल्प ले सकते हैं कि इस आजादी का अमृत महोत्सव में, हम हर बूथ पर कम से कम 75 प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करेंगे?

उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ कई विषयों पर चर्चा की जिसमें टीकाकरण कवरेज, प्रौद्योगिकी से संबंधित मुद्दे, सौर ऊर्जा परियोजनाएं और कच्छ का विकास शामिल है।

वडोदरा जिले के शैलेश पांचाल से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें पता है कि कोरोना काल में भाजपा के कार्यकर्ता मददगार थे।

उन्होंने उनसे तकनीक के इस्तेमाल के बारे में भी पूछा। इसका जवाब देते हुए पांचाल ने कहा, हम सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं और हमने अलग-अलग क्षेत्रों के लिए अलग-अलग व्हाट्सएप और मैसेजिंग ग्रुप बनाए हैं ताकि उनकी विशेष जरूरतों को पूरा किया जा सके।

प्रधानमंत्री ने सभी पन्ना प्रमुखों से एक साथ बैठने और मन की बात सुनने का आग्रह किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं में से एक को मन की बात सुनने वाले सभी पन्ना प्रमुखों का फोटो क्लिक करने और उन्हें सोशल मीडिया पर साझा करने के लिए भी कहा।

प्रधानमंत्री ने पन्ना प्रमुखों से माइक्रो डोनेशन, पार्टी फंड में थोड़ी-थोड़ी रकम दान करने का अनुरोध किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.