News Nation Logo
Banner

Video: पंजाब-हरियाणा के बाद दिल्ली में डेरा उपद्रवियों की हिंसा और आगजनी, 11 जिलों में धारा 144 लागू

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को बलात्कार के मामले में पंचकूला कोर्ट की तरफ से दोषी करार दिए जाने के बाद पंजाब और हरियाणा में भड़की हिंसा अब दिल्ली पहुंच गई है। हिंसा की आशंका को देखते हुए दिल्ली के 11 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है।

News Nation Bureau | Edited By : Abhishek Parashar | Updated on: 25 Aug 2017, 09:06:22 PM

highlights

  • पंचकूला में हिंसा के बाद दिल्ली में बिगड़े हालात
  • दिल्ली में दंगाइयों ने ट्रेन की दो बोगियों को आग लगाई
  • दिल्ली में 7 इलाकों में डेरा समर्थकों के हिंसा और उपद्रव की खबर

नई दिल्ली:

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को बलात्कार के मामले में पंचकूला कोर्ट की तरफ से दोषी करार दिए जाने के बाद पंजाब और हरियाणा में भड़की हिंसा अब दिल्ली पहुंच गई है।

हिंसा की आशंका को देखते हुए पूरी दिल्ली में धारा 144 लगा दी गई है। पुलिस ने कहा, 'दिल्ली के 11 जिलों में धारा 144 लगा दी गई है।' 

उपद्रवी डेरा समर्थकों ने दिल्ली के आनंद विहार इलाके में दो ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया। खबरों के मुताबिक दिल्ली के 7 इलाकों में हिंसा भड़कने की खबर है। हालांकि आगजनी में अभी तक किसी के घायल होने की खबर नहीं है। 

दंगाइयों ने आनंद विहार स्टेशन पर खड़ी रेवा एक्सप्रेस की दो बोगियों को आग के हवाले कर दिया। 

डेरा समर्थकों ने दिल्ली में डीटीसी की बसों को भी आग के हवाले कर दिया। डेरा समर्थकों ने दिल्ली के नंद नगरी इलाके के मंडोली फ्लाइओवर के पास दो बसों को आग के हवाले कर दिया।

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। 

पंचकूला हिंसा में 5 लोगों की मौत, राज्य सरकार ने बुलाई आपात बैठक

बलात्कार के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद पंजाब-हरियाण में आपताकाल जैसै हालात बने हुए हैं। डेरा समर्थकों ने जहां पंजाब में दो रेलवे स्टेशनों को आग के हवाले कर दिया वहीं पंचकूला में दंगाइयों ने 100 से अधिक वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

डेरा समर्थकों के उपद्रव के बाद सख्त पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने साफ कर दिया है कि सार्वजनिक संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई डेरा की संपत्ति से की जाएगी। 

डेरा समर्थकों की तेजी से बढ़ती हिंसा को देखते हुए केंद्र सरकार हरकत में आ गई है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने पूरे मामले में हरियाणा सरकार से रिपोर्ट मांगी है। वहीं स्थिति की निगरानी के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई है।

राजनाथ सिंह ने पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्री से बात कर पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है। पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों ने फोन पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पूरे हालात की जानकारी दी है।

डेरा समर्थकों की हिंसा से बेकाबू हुए हालात, PMO ने मांगी रिपोर्ट

First Published : 25 Aug 2017, 05:45:15 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो