logo-image

भाजपा ने फैलाई नफरत और बंटवारा, कांग्रेस प्यार और एकता में करती है विश्वास : राहुल गांधी

भाजपा ने फैलाई नफरत और बंटवारा, कांग्रेस प्यार और एकता में करती है विश्वास : राहुल गांधी

Updated on: 30 Oct 2021, 05:30 PM

पणजी:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि भाजपा गुस्सा, नफरत और विभाजन फैलाने में विश्वास रखती है, जबकि कांग्रेस प्यार फैलाती है और लोगों को जोड़ती है।

गांधी ने दक्षिण गोवा के वेलसाओ गांव में मछुआरों के एक समूह के साथ बातचीत करते हुए कहा, मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि कांग्रेस और भाजपा के बीच क्या अंतर है। कांग्रेस पूरे भारत के लोगों को एकजुट करने और उन्हें एक साथ आगे ले जाने में विश्वास करती है। हमारे लिए प्रत्येक भारतीय व्यक्ति को वह स्थान दिए जाने का अधिकार है जिसकी उसे आवश्यकता है।

उन्होंने कहा, उनकी (भाजपा की) नफरत के प्रति हमारी प्रतिक्रिया प्यार और स्नेह है। इसलिए जहां भी वे क्रोध, विभाजन फैलाते हैं, हम प्यार और स्नेह फैलाते हैं और हम लोगों को एकजुट करते हैं।

गांधी ने यह भी कहा कि पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के लिए कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता।

उन्होंने कहा, आप पेट्रोल की कीमतों के लिए हमें दोष नहीं दे सकते। जब यूपीए सरकार सत्ता में थी तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल की कीमतें 140 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गई थीं। जब हम सत्ता में थे, उसकी अपेक्षा आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल की कीमत और डीजल की कीमत बहुत कम है।

राहुल गांधी ने आगे कहा, लेकिन आप अपने पेट्रोल और डीजल के लिए बहुत अधिक भुगतान कर रहे हैं। आपको यह समझना चाहिए कि आज भारत पेट्रोल पर सबसे ज्यादा टैक्स लगाता है। यह दुनिया में सबसे ज्यादा है और इसलिए आप पेट्रोल के लिए अधिक कीमत चुका रहे हैं। ऐसा नहीं है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल इतना महंगा है। दरअसल भारत में पेट्रोल इतना महंगा है।

उन्होंने कहा, आपको खुद से पूछना होगा कि वह पैसा कहां जा रहा है, वह पैसा किसके पास जा रहा है और यहां बनने वाले कोल हब से, पेट्रोल की कीमतों से किन लोगों को फायदा हो रहा है। और अगर आप ध्यान से देखें तो आप पाएंगे कि वे वही दो, तीन, चार या पांच व्यवसायी हैं, जो इन सब चीजों से लाभान्वित हो रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.