News Nation Logo

पलाश सेन ने 9 लंबे अंतराल के बाद पहला यूफोरिया एल्बम सेल जारी किया

पलाश सेन ने 9 लंबे अंतराल के बाद पहला यूफोरिया एल्बम सेल जारी किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Sep 2021, 10:10:01 PM
Palah Sen

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: धूम पिचक धूम फेम इंडी पॉप बैंड यूफोरिया बैंड ने हाल ही में नौ साल के लंबे अंतराल के बाद एक म्यूजिक एल्बम जारी किया है। एल्बम का विशिष्ट शीर्षक सेल (बिक्री) है।

यूफोरिया के संस्थापक पलाश सेन ने आईएएनएस के साथ एक विशेष साक्षात्कार में बताया कि बैंड ने नौ साल बाद एक एल्बम कैसे बनाया। साल 2012 में शरणागत आने के बाद सेल यूफोरिया का आठवां संगीत एल्बम है।

पलाश ने कहा, सेल 17 साल की कड़ी मेहनत का नतीजा है। आप बिल्कुल कह सकते हैं कि हम 17 वर्षो से यह एल्बम बना रहे थे। केसरिया की रचना ने 17 साल पहले मेरे भाई आयुष्मान खुराना के साथ दिल्ली से शिमला की सड़क यात्रा की थी। रिकॉर्ड में अंतिम प्रवेश शीर्षक गीत था, जिसे दो महीने पहले बनाया गया था। इस बैंड ने मेरी, अब ना जा जैसे कई अन्य लोकप्रिय गाने बनाए।

एल्बम में सेल, केसरिया, साहिबा, बावरा, ख्वामखा, साजना और आई लाइक इट गाने शामिल हैं।

उन्होंने आगे कहा, ईमानदारी से, यह एल्बम हमारे साथ लड़ने के लिए ²ढ़ संकल्प के कारण और उन लोगों के कारण आया जिन्होंने हमें और अच्छे संगीत को छोड़ने से इनकार कर दिया।

पलाश ने कहा कि बॉलीवुड में उन्हें कई बार नीचा दिखाया गया। उन्होंने याद किया, बॉलीवुड के एक कार्यकारी ने मुझे गाना बनाने का तरीका बताया .. और एक तथाकथित दोस्त ने मुझे यूफोरिया के बारे में बताया। वे बातें हालांकि अब प्रासंगिक नहीं हैं। आप हमें नीचा गिरा सकते हैं, लेकिन हम फिर उठेंगे और कभी बाहर नहीं होंगे।

पलाश ने कहा कि बैंड सक्रिय रहा है और पिछले एक दशक में सिंगल रिलीज कर रहा है।

उन्होंने कहा, हम पिछले 10 वर्षो में सक्रिय रूप से सिंगल जारी कर रहे हैं, लेकिन किसी तरह एक एल्बम हमेशा कार्ड पर था।

पलाश ने कहा, आजकल शायद ही कोई स्वतंत्र एल्बम जारी कर रहा है। तथाकथित इंडी गाने भी लेबल से नियंत्रित होते हैं। इसलिए हमें कदम बढ़ाना पड़ा और चुनौती लेनी पड़ी। हमने इसे करने की हिम्मत की और मुझे पूरी उम्मीद है कि बहुत से इंडी कलाकार बैंड के नियमों का पालन करेंगे।

पलाश ने एल्बम का एक अद्वितीय नाम सेल रखने की विचार प्रक्रिया के बारे में कहा, हमारे आस-पास की स्थिति, जिन लोगों से मैं मिला, जिन लोगों को मैंने खोया और जो दोस्त मैंने बनाए, पिछले एक दशक में मैंने लगभग सब कुछ देखा है। मुझे पता है कि कीमत के लिए समझौता किया जा रहा है .. कोई भी कीमत! इसने मुझे वास्तव में खुद से बहुत सारे सवाल पूछने के लिए मजबूर किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 25 Sep 2021, 10:10:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.