logo-image

पाकिस्तान के नियामक का का निर्देश टीवी चैनल आलिंगन दृश्य दिखाना बंद करें

पाकिस्तान के नियामक का का निर्देश टीवी चैनल आलिंगन दृश्य दिखाना बंद करें

Updated on: 24 Oct 2021, 12:20 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पीईएमआरए) ने पाक टीवी चैनलों को नाटकों में अभद्रता और अंतरंगता को प्रसारित करने से रोकने का निर्देश दिया है।

प्राधिकरण द्वारा जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि उसे दर्शकों से कई शिकायतें मिल रही हैं, जो मानते हैं कि नाटकों में चित्रित सामग्री पाकिस्तानी समाज की सच्ची तस्वीर का प्रतिनिधित्व नहीं करती है।

अंतर्राष्ट्रीय न्याय आयोग की कानूनी सलाहकार (दक्षिण एशिया) रीमा ओमर ने कहा, पीईएमआरए को आखिरकार कुछ सही मिला : विवाहित जोड़ों के बीच अंतरंगता और स्नेह पाकिस्तानी समाज का सच्चा चित्रण नहीं है और इसे ग्लैमराइज नहीं किया जाना चाहिए। हमारी संस्कृति पर इस तरह के विदेशी मूल्य नहीं थोपा जाना चाहिए।

रिपोर्ट के अनुसार, पीईएमआरए ने कहा, गले लगाने, दुलार करने वाले दृश्य, विवाहेतर संबंध, अश्लील और बोल्ड ड्रेसिंग, बिस्तर के दृश्य और विवाहित जोड़ों की अंतरंगता को पाकिस्तानी समाज की इस्लामी शिक्षाओं और संस्कृति की पूरी तरह से अवहेलना करके ग्लैमराइज किया जा रहा है।

प्राधिकरण ने कहा कि उसने चैनलों को अश्लील ड्रेसिंग, विवादास्पद और आपत्तिजनक प्लॉट, बेड सीन और घटनाओं के अनावश्यक विवरण के साथ सामग्री की समीक्षा करने के लिए बार-बार निर्देश दिया है।

रिपोर्ट में कहा गया है, सितंबर के दौरान पीईएमआरए कॉल सेंटर द्वारा प्राप्त अधिकांश शिकायतें नाटक धारावाहिक जुदा हुआ कुछ इस तरह से संबंधित हैं, जिसने आने वाले एपिसोड के लिए एक टीजर में एक अनजाने विवाहित जोड़े को पालक भाई-बहनों के रूप में दिखाने के लिए सोशल मीडिया पर काफी तूफान खड़ा कर दिया। हालांकि, पूरा एपिसोड प्रसारित होने के बाद यह केवल एक पारिवारिक योजना बन गई, लेकिन उस समय तक एचयूएम टीवी पर साजिश को चलाने के लिए अनाचार के विषयों का उपयोग करने के लिए आलोचना शुरू हो गई है।

--क्षईएएनएस

एसजीके

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.