logo-image

अपने सबसे अहम मोड़ से गुजर रहा है पाकिस्तान : सेना प्रमुख

अपने सबसे अहम मोड़ से गुजर रहा है पाकिस्तान : सेना प्रमुख

Updated on: 01 Jan 2023, 02:00 PM

कराची:

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल सैयद आसिम मुनीर ने देश को मौजूदा आर्थिक और सुरक्षा चुनौतियों से बाहर निकालने के लिए एक राष्ट्रीय सहमति की जरूरत पर बल दिया है, एक मीडिया आउटलेट ने ये जानकारी दी।

सेना की मीडिया शाखा आईएसपीआर ने परेड में जनरल मुनीर के हवाले से कहा, पाकिस्तान अपने सबसे महत्वपूर्ण मोड़ से गुजर रहा है और इसके लिए अर्थव्यवस्था और आतंकवाद की चुनौतियों का सामना करने के लिए सभी हितधारकों द्वारा राष्ट्रीय सहमति के विकास की आवश्यकता है, एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया।

सेना प्रमुख ने प्रशिक्षण के सफल समापन और पाकिस्तान के समुद्री सीमाओं के संरक्षक बनने के लिए कमीशन्िंाग अवधि की बधाई दी।

समुद्री डोमेन लगातार बदल रहा है, मुख्य रूप से तकनीकी प्रगति के कारण, जिसमें केवल वही नौसेना प्रबल होगी और प्रभावी साबित होगी जो प्रोफेशनल होगी और युद्ध के आधुनिक तरीकों को सीखेगी, उन्होंने आगे कहा।

सेना प्रमुख ने न केवल पाकिस्तानी कैडेटों बल्कि मित्र देशों के कैडेटों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए पाकिस्तान नौसेना अकादमी की सराहना की। उन्होंने युवा अधिकारियों को भविष्य के नेताओं के रूप में अपने आचरण, चरित्र, पेशेवर कौशल और दूरदर्शिता से नेतृत्व करने की सलाह दी।

सेना प्रमुख ने आधुनिक युद्ध और निर्देशित सूचना संचालन के पेशे और मांगों पर ध्यान देने की आवश्यकता को रेखांकित किया।

इससे पहले आगमन पर, कराची कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल बाबर इफ्तिखार ने जनरल सैयद आसिम मुनीर का स्वागत किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.