logo-image

अफगानिस्तान के मामलों में दखल न दे पाकिस्तान : हामिद करजई

अफगानिस्तान के मामलों में दखल न दे पाकिस्तान : हामिद करजई

Updated on: 20 Dec 2021, 11:25 AM

काबुल:

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने कहा है कि इस्लामाबाद को काबुल के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। यह बयान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की युद्धग्रस्त राष्ट्र में चल रही राजनीतिक स्थिति के बारे में टिप्पणी के साथ-साथ पाकिस्तान द्वारा उत्पन्न खतरे के जवाब में आया है। मीडिया ने यह जानकारी दी।

रविवार को इस्लामाबाद में इस्लामिक सहयोग संगठन के विदेश मंत्रियों की परिषद के 17वें सत्र को संबोधित करते हुए खान ने कहा था कि अगर अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार में आतंकवाद से लड़ने की क्षमता नहीं है, तो आईएस खतरा बन जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि अफगानिस्तान अराजकता की ओर बढ़ रहा है।

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जवाब में, करजई ने कहा कि ये आरोप सही नहीं है। उन्होंने कहा कि आईएस शुरू से ही पाकिस्तान से अफगानिस्तान को धमकी दे रहा है।

पूर्व नेता ने एक बयान में कहा कि ये टिप्पणियां सच नहीं हैं, और अफगानिस्तान के खिलाफ प्रोपेगेंडा है। शुरू से ही अफगानिस्तान को पाकिस्तान से दाएश की धमकी का सामना करना पड़ रहा है।

खान ने पूर्व अफगान सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। करजई ने इसपर कहा कि पाकिस्तान सरकार को अफगानिस्तान के मामलों में हस्तक्षेप करना बंद कर देना चाहिए और अंतर्राष्ट्रीय समारोहों में काबुल की ओर से बात करना बंद कर देना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह की टिप्पणी अफगानिस्तान के लोगों का अपमान करती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.