logo-image

अमेरिका पाकिस्तान को हवाई क्षेत्र तक पहुंच की सुविधा देना जारी रखेगा

अमेरिका पाकिस्तान को हवाई क्षेत्र तक पहुंच की सुविधा देना जारी रखेगा

Updated on: 29 Oct 2021, 12:25 PM

नई दिल्ली:

पेंटागन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सूचित किया है कि पाकिस्तान अमेरिका को अपने हवाई क्षेत्र तक पहुंच देना जारी रखेगा और दोनों पक्ष इसे खुला रखने के बारे में भी बात कर रहे हैं।

यूएस अंडर सेक्रेटरी ऑफ डिफेंस फॉर पॉलिसी कॉलिन कॉहल ने मंगलवार को अफगानिस्तान में और दक्षिण और मध्य एशिया के क्षेत्रों में सुरक्षा पर एक खुली सुनवाई के दौरान सीनेट की सशस्त्र सेवा समिति के साथ यह जानकारी साझा की।

वह समिति के अध्यक्ष सीनेटर जैक रीड के एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सीनेटर ने हालिया प्रेस रिपोर्टों का हवाला देते हुए दावा किया कि पाकिस्तान इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह पर हमला करने के लिए तालिबान के साथ काम कर रहा है।

काहल ने खुले सत्र में कहा, हम नहीं चाहते कि अफगानिस्तान न केवल पाकिस्तान के खिलाफ बल्कि अन्य के खिलाफ आतंकवादी हमलों, बाहरी हमलों के लिए एक सुरक्षित पनाहगाह बने।

वे हमें पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र तक पहुंच देना जारी रख रहे हैं और हम उस पहुंच को खुला रखने के बारे में बातचीत कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.