logo-image

पाकिस्तानी PM शाहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री मोदी को भेजा पत्र, जानें क्या लिखा?

पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ( PAK PM Shahbaz Sharif ) ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी( PM Narendra Modi ) को पत्र भेजा है.

Updated on: 17 Apr 2022, 11:47 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ( PAK PM Shahbaz Sharif ) ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी( PM Narendra Modi ) को पत्र भेजा है. पाक पीएम शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री के रूप में उनके चुनाव पर शुभकामनाओं के लिए भारत के प्रधान मंत्री को धन्यवाद दिया है. पत्र में प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने लिखा कि पाकिस्तान क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने लिखा कि फिलिस्तीन और भारत के बीच शांतिपूर्ण और सहकारी संबंध लोगों के विकास के लिए आवश्यक हैं.

पाक प्रधानमंत्री ने आगे लिखा कि आतंकवाद के खिलाफ जंग में हमारे बलिदान किसी से छिपे नहीं हैं।  आतंकवाद के खात्मे के हमारे प्रयासों को विश्व स्तर पर मान्यता मिली है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि आइए शांति सुनिश्चित करें और लोगों के विकास और समृद्धि के लिए काम करें। पाक प्रधानमंत्री ने कहा कि क्षेत्र में शांति और स्थिरता का लक्ष्य कश्मीर मुद्दे सहित सभी मुद्दों पर सार्थक बातचीत से ही हासिल किया जा सकता है.

आपको बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने पाकिस्तान के नव ​निर्वाचित प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ( Pakistan PM shahbaz Sharif  ) को बधाई दी थी. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि एच ई मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ( PAK New PM ) के रूप में चुने जाने पर बधाई. भारत आतंक मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है, ताकि हम अपनी विकास चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और अपने लोगों की भलाई और समृद्धि सुनिश्चित कर सकें. वहीं, पीएम मोदी की बधाई के जवाब में फिर से कश्मीर ( Jammu and Kashmir )  का राग अलापा था.