logo-image

पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर के कमांडर अबू हुरैरा समेत 3 आतंकियों को ढेर किया

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर के दौरान पाकिस्तानी लश्कर ए तैयबा के एक कमांडर को ढेर कर दिया है.

Updated on: 14 Jul 2021, 09:03 AM

highlights

  • जम्मू कश्मीर के पुलवामा में एनकाउंटर
  • सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर किया
  • लश्कर कमांडर अबू हुरैरा भी मारा गया

पुलवामा:

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर के दौरान पाकिस्तानी लश्कर ए तैयबा (Pakistani LeT) के एक कमांडर को ढेर कर दिया है. साथ में सुरक्षाबलों ने दो अन्य आतंकवादियों को भी मार गिराया है. पुलवामा मुठभेड़ (Pulwama Encounter) में मारा गया एजाज उर्फ ​​अबू हुरैरा लश्कर ए तैयबा का कमांडर था. कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) ने इसकी पुष्टि की है. अभी अन्य दो आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है. इलाके में अभी भी सुरक्षाबलों को ऑपरेशन चल रहा है. 

यह भी पढ़ें : एटीएस सूत्र: कानपुर आतंकी गतिविधियों का प्रमुख केंद्र है

जानकारी के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिस पर तुरंत एक्शन लेते हुए जम्मू कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और भारतीय सेना के जवानों ने इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान शुरू किया. इसी दौरान खुद को घिरता देख आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के साथ ही यहां एनकाउंटर शुरू हो गया. 

कश्मीर जोन पुलिस ने बताया है कि पुलवामा में मुठभेड़ के दौरान अब तक 3 आतंकवादी मारे गए हैं. इनमें से एक आतंकवादी लश्कर ए तैयबा का कमांडर एजाज उर्फ ​​अबू हुरैरा लश्कर शामिल है. अन्य दो की पहचान होना बाकी. पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है. इलाके में फिलहाल सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है. 

यह भी पढ़ें : पेशावर से ऑपरेट हो रहे थे आतंकी, कई शहरों में धमाके का था प्लानः एडीजी

उधर, जम्मू में एक बार फिर संदिग्ध ड्रोन की गतिविधि देखी गई है. बताया जा रहा है कि जम्मू के अरनिया सेक्टर में देर रात एक संदिग्ध ड्रोन देखा गया, दो बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स यानी बीएसएफ के एक्शन के बाद गायब हो गया है. कहा जा रहा है कि इस ड्रोन को पाकिस्तान से ऑपरेट किया जा रहा था. फायरिंग के बाद ड्रोन वापस पाकिस्तानी सीमा में चला गया. इस पर बीएसएफ ने भी एक आधिकारिक बयान जारी किया है.

बीएसएफ ने अपने बयान में कहा है कि जम्मू के अरनिया बॉर्डर इलाके में पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में आते दिखा फ्लाइंग ऑब्जेक्ट जिसमे रोशनी नजर आ रही थी. अलर्ट जवानों ने फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को देखते ही की फायरिंग, जिसके बाद वो पाकिस्तान सीमा में वापस मुड़ा. रात 11:15 बजे भारतीय सीमा में फ्लाइंग ऑब्जेक्ट देखे जाने की घटना हुई.