News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर: अरनिया सेक्टर में सरहद पर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद वापस लौटा

सरहद पर पाकिस्तान लगातार अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की कोशिश कर रहा है. सीमापार की स्थिति के लिए पाकिस्तान ड्रोन का सहारा ले रहा है.

Written By : शाहनवाज खान | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 29 Nov 2020, 09:46:39 AM
Pakistani drone

J&K: अरनिया में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद लौटा (Photo Credit: फाइल फोटो)

अरनिया:

सरहद पर पाकिस्तान लगातार अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की कोशिश कर रहा है. सीमापार की स्थिति के लिए पाकिस्तान ड्रोन का सहारा ले रहा है. पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर ड्रोन द्वारा घुसपैठ की कोशिश की गई. जिसे सीमा की सुरक्षा में तैनात जांबाजों ने नाकाम कर दिया. भारतीय सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने ड्रोन का वापस लौटा लिया.

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में सुरक्षा की आड़ में लोकतंत्र बाधित किया जा रहा है: अब्दुल्ला

जानकारी के अनुसार, जम्मू के अरनिया सेक्टर में इंटरनेशनल बॉर्डर पर रात 9 बजे पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा में अंदर आने की कोशिश की. जहां पहले से मुस्तैद बीएसएफ जवानों ने देखते ही 10 से 15 राउंड फायरिंग की. फायरिंग शुरू होते ही ड्रोन को पाकिस्तान की तरफ वापस लौट लिया गया. पाकिस्तानी ड्रोन 200 मीटर के आसपास आसमान में था.

यह भी पढ़ें: CBI ने जम्मू-कश्मीर भूमि घोटाला मामले में 2 और FIR दर्ज की

इसी हफ्ते बीएसएफ ने सांबा सेक्टर में पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया था, जिसके बाद भी वहां भी पाकिस्तानी ड्रोन नजर आया था. नगरोटा आतंकी हमले के बाद चौथी बार पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में अंदर ड्रोन भेजने की कोशिश की गई है.सूत्रों के मुताबिक, लगातार डीडीसी चुनावों में खलल डालने के लिए पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिश हो रही है. कल ही जम्मू-कश्मीर में डीडीसी चुनावों के लिए पहला फेज में मतदान हुआ था.

First Published : 29 Nov 2020, 09:46:39 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.