News Nation Logo

शर्मनाक: दरिद्र पाकिस्‍तानी बैठक में तो नहीं पहुंचे, खाना खाने जरूर पहुंच गए

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 16 Sep 2019, 06:37:26 AM
SCO बैठक में तो नहीं पहुंचे पाकिस्‍तानी, दरिद्र की तरह खाने पहुंच गए

highlights

  • एक बार पाकिस्तान ने फिर से कुछ ऐसा कर दिया जिससे उसकी नाक कट गई. 
  • दो दिवसीय शंघाई सहयोग संगठन के आयोजन में बैठक में नहीं पहुंची लेकिन डिनर पर पहुंच गई. 
  • इस हरकत के बाद प्रतिनिधिमंडल की इस हरकत से पाकिस्‍तान की खूब फजीहत हो रही है.

नई दिल्‍ली:  

Pakistani Deligation Skips SCO Meeting But Attends Dinner: जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) में भारत सरकार द्वारा किए गए बदलाव से झुंझलाए पाकिस्‍तान (Pakistan) के नेता और प्रतिनिधिमंडल अपनी उलजुलूल हरकतों से अपने देश का नाम बदनाम कर रहे हैं. एक बार फिर पाकिस्‍तानियों ने इसी तरह की हरकतें की हैं. दिल्ली (Delhi) में भारत (India) द्वारा आयोजित दो दिवसीय शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के सैन्य चिकित्सा सम्मेलन में पाकिस्‍तान का प्रतिनिधिमंडल शामिल नहीं हुआ, लेकिन जब डिनर का सेशन शुरू हुआ तो पाकिस्‍तान (Pakistan) के अधिकारी पहुंच गए. प्रतिनिधिमंडल की इस हरकत से पाकिस्‍तान की खूब फजीहत हो रही है. बता दें कि शुक्रवार को इस सम्मेलन में 27 अंतरराष्ट्रीय और 40 भारतीय प्रतिनिधियों ने हिस्‍सा लिया.

सूत्रों का कहना है कि शंघाई सहयोग संगठन के दो दिवसीय सैन्य चिकित्सा सम्मेलन में पाकिस्तान के प्रतिनिधियों ने हिस्सा नहीं लिया, लेकिन जब डिनर का समय हुआ तो वे तय समय पर खाना खाने पहुंच गए. दिल्ली स्थित मानेकशॉ सेंटर में हुए इस सम्मेलन के पहले दिन 27 विदेशी और 40 भारतीय अधिकारियों ने हिस्सा लिया. शंघाई सहयोग संगठन का सदस्‍य देश होने के नाते पाकिस्‍तान को भी न्‍यौता दिया गया था, लेकिन कार्यक्रम में पाकिस्‍तानियों ने शिरकत नहीं की. इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें : प्रज्ञा ठाकुर को मिली अहम जिम्‍मेदारी, पीएम नरेंद्र मोदी ने माफ न करने की कही थी बात

इससे पहले शुक्रवार को एक बार फिर POK पहुंचे पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने कहा, युवा नियंत्रण रेखा (LoC) की ओर बढ़ना चाहते हैं, लेकिन आप अभी वहां मत जाइए. मैं आपको बताऊंगा कि आप वहां कब जाएं. मुझे पहले संयुक्‍त राष्‍ट्र (UN) जाने दो. कश्‍मीर के हालात के बारे में दुनिया को बताने दो. अगर दुनिया ने इस पर ध्‍यान नहीं दिया तो इसका असर पूरी दुनिया पर जाएगा.

First Published : 14 Sep 2019, 09:25:04 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.