logo-image

कश्‍मीरियों के लिए पाकिस्‍तानी सेना किसी भी हद तक जाएगी, पाकिस्‍तान के जनरल बाजवा की चेतावनी

पहले पाकिस्‍तान के एक मंत्री फवाद चौधरी ने भारत से युद्ध के लिए तैयार रहने की बात कही थी, अब उसके सेनाध्‍यक्ष जनरल बाजवा ने कहा है कि पाकिस्‍तान की सेना कश्‍मीरियों के लिए किसी भी हद तक जा सकती है.

Updated on: 06 Aug 2019, 04:20 PM

New Delhi:

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्‍तान बौखला गया है. पहले पाकिस्‍तान के एक मंत्री फवाद चौधरी ने भारत से युद्ध के लिए तैयार रहने की बात कही थी, अब उसके सेनाध्‍यक्ष जनरल बाजवा ने कहा है कि पाकिस्‍तान की सेना कश्‍मीरियों के लिए किसी भी हद तक जा सकती है. मंगलवार को जारी बयान में पाकिस्तान सेना ने कहा कि वह कश्‍मीरियों के संघर्ष में हमेशा उनके साथ खड़ा रहेगा. हम तैयार हैं और इस संबंध में अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जाएंगे.

एक के बाद एक ट्वीट में इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के महानिदेशक ने कहा, “गवर्नमेंट हेडक्‍वार्टर में कश्मीर के हालात पर चर्चा की जाएगी. हम कश्मीर को लेकर भारतीय कदम को पाकिस्‍तान सरकार द्वारा खारिज किए जाने का समर्थन करते हैं. उन्‍होंने कहा, "पाकिस्तान ने अनुच्छेद 370 या 35-ए के माध्यम से जम्मू और कश्मीर पर भारतीय कब्‍जे को वैध बनाने के प्रयासों को कभी मान्यता नहीं दी थी.”

जम्‍मू-कश्‍मीर और अनुच्‍छेद 370 से जुड़ी खबरें यहां पढ़ें 

दूसरी ओर, जनरल बाजवा ने कहा, “पाकिस्तानी सेना कश्मीरियों के साथ अंतिम संघर्ष में दृढ़ता से खड़ी है. हम अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जाएंगे.”, पाकिस्तानी प्रमुख दैनिक डॉन के अनुसार, पाकिस्तानी सेना की बैठक रावलपिंडी में जनरल मुख्यालय में आयोजित की गई थी.

महमूद कुरैशी ने कहा, "भारत द्वारा अनुच्छेद 35A को खत्म करने के फैसले ने उसके तथाकथित लोकतांत्रिक चेहरे को दुनिया के सामने उजागर कर दिया है. कश्मीर का नेतृत्व भारत के फैसले के साथ नहीं है. भारत ने कश्मीर समस्या को फिर से जिंदा कर दिया है."

यह भी पढ़ें : सोनाक्षी सिन्हा हुई अरेस्ट? हाथों में हथकड़ी लगा वीडियो हुआ Viral

एक दिन पहले सोमवार को भारत सरकार ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्छेद 370 को रद्द कर दिया था, जिसके माध्‍यम से राज्‍य को विशेष दर्जा मिला हुआ था. इसके साथ ही राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया गया है. दोनों को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया है.