logo-image

पाकिस्तान ने जमीन पर खाई शिकस्त तो अब आसमान से कर रहा साजिश, ऐसे हुआ खुलासा

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पाकिस्तान (Pakistan) अब ड्रोन वाली साजिश को अंजाम देने में लग गया है. इसका खुलासा जम्मू-कश्मीर पुलिस ने राजौरी में शनिवार सुबह पकड़े गए लश्कर के तीन आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद किया है.

Updated on: 19 Sep 2020, 06:05 PM

नई दिल्‍ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पाकिस्तान (Pakistan) अब ड्रोन वाली साजिश को अंजाम देने में लग गया है. इसका खुलासा जम्मू-कश्मीर पुलिस ने राजौरी में शनिवार सुबह पकड़े गए लश्कर के तीन आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद किया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी ने राजौरी में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि कश्मीर से राजौरी लश्कर के आतंकी हथियार लेने पहुंचे थे और पाकिस्तान की तरफ से LoC के नज़दीक ये हथियार ड्रोन के जरिये उतारे गए थे.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आगे बताया कि इसके बाद इन आतंकियों को हथियार किस जगह उतारे गए हैं इस बात की जानकारी दी गई थी. लश्कर के ये आतंकी हथियार लेने राजौरी पहुंचे थे, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया.

डीजीपी के इस खुलासे के बाद साफ हो गया है कि पाकिस्तान अब बड़े पैमाने पर जम्मू-कश्मीर और पंजाब में ड्रोन के जरिये आतंकियों को हथियार सप्लाई करने की कोशिशों में लगा है. दो महीने पहले भी जम्मू के साम्बा सेक्टर से बीएसएफ ने पाकिस्तान की तरफ से आ रहे एक ड्रोन को गिराया, जिसमें भारी तादाद में हथियार बरामद किए गए थे.

इसके साथ अभी एक हफ्ते पहले ही काज़िकुंड में भी सुरक्षाबलों ने एक ट्रक से हथियार बरामद किए थे, जिसके कन्साइनमेंट भी ड्रोन के जरिये साम्बा में उतारा गया था. ऐसे में अब सुरक्षाबलों के सामने एक बड़ी चुनौती सामने खड़ी हो गई है और अब सुरक्षाबलों को इस ड्रोन वाली साजिश से निपटने के लिए नए तरीके से सोचना होगा.