logo-image

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान 55 बार कर चुका है सीजफायर का उल्लंघन

सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने अब तक भारत पर पर 55 बार वार कर चुका है

Updated on: 29 Oct 2016, 12:04 AM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में उरी सेना मुख्यालय पर आतंकियों के हमले के बाद भारतीय सेना ने जो सर्जिकल स्ट्राइक किया उसके बाद सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने अब तक भारत पर पर 55 वार कर चुका है। ऐसा लगता है जैसे पाकिस्तान ने मिनी युद्ध छेड़ रखा है। रेंजर्स की शक्ल में पाकिस्तान की सेना के जवान सरहद पार से गोलीबारी कर रहे हैं लेकिन पाकिस्तान के हर वार पर मिल रहा है करारा जवाब अब तो उसे 55 पटखनी मिल चुकी है और हिंदुस्तान की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 15 सैनिक और 7 रेंजर्स अबतक ढेर हो चुके हैं।

बीएसएफ सीमा पर गोली का जवाब गोली से मोर्टार का जवाब मोर्टार से दोहरे ताकत के साथ दे रही है जिससे पाकिस्तान बेहद घबरा गया है। सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन से ऐसा लगा रहा पाकिस्तान भारत के सर्जिकल स्ट्राइक की टीस से उबर नहीं पा रहा है।

ये भी पढ़ें - बेरहमी से भारतीय जवान की हत्या कर पीओके भागे आतंकी, सेना ने कहा लेंगे बदला

पाकिस्तान हर हाल में हिंदुस्तान को ज़ख़्मी करने की साज़िशें रच रहा है उसकी नापाक साज़िशों की तस्दीक कर रही है।रात का घना अंधेरा हो या दिन का उजाला बदले की भावना लिए पाकिस्तानी सेना के जवानों पर लगातार वार कर रहा है। पाकिस्तानी सेना की हरकतों और लगातार फायरिंग से सरहद पर जंग जैसे हालात बन चुके हैं।

रेंजर्स को अब बॉर्डर से हटा दिया गया है और पाकिस्तान की सेना के जवानों ने मोर्चा संभाल रखा है। पाकिस्तानी सेना LOC और अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के करीब आ चुकी है और वो लगातार मोर्टार और भारी हथियारों से भारतीय पोस्टों का अपना निशाना बना रहे हैं इतना ही नहीं पाकिस्तान भारत के जवाबी कार्रवाई से इस कदर आतंकित है कि अब वो भारतीय पोस्ट के साथ ही सीमा से सटे गांव और वहां के निर्दोष लोगों को भी अपना निशाना बना रहे हैं। 27 अक्टूबर की रात पाकिस्तान ने एलओसी पर भारत की 24 चौकियों पर फायरिंग की थी।

LoC की तंगधार, मेंढर, आरएस पुरा, अरनिया, अखनूर और सांबा में भारतीय चौकियों पर पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी की जा रही है। राजौरी, सांबा, अखनूर, कठुआ में भी फायरिंग का सिलसिला बदस्तूर चल रहा है। लेकिन भारत के जांबाज़ पूरी तैयारी से उन्हें जवाब दे रहे हैं और पाकिस्तान को सबक सिखा रहे हैं।

गौरतलब है कि हिंदुस्तान की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान सिर्फ एक हफ्ते में अपने 15 जवानों को खो चुका है। सर्जिकल स्ट्राइक के 30 दिन बाद भी पाकिस्तान बेचैन नजर आ रहा है POK के रास्ते घुसपैठ की कोशिश नाकाम होती दिखी तो पाकिस्तान की सेना ने मोर्चा संभाल लिया है। हिंदुस्तान के बेगुनाह शहरियों पर गोलियां बरसाई जा रही है। दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने भी सुरक्षा बलों और सेना को पाकिस्तान को उसी की जुबान में जवाब देने का निर्देश दे दिया है।

पाक फौज पर जंग को जुनून छाया हुआ है लेकिन पाकिस्तान को ये याद रखना चाहिए कि अगर उसने हिंदुस्तान को ललकारा तो इसकी बड़ी कीमत उसे चुकानी पड़ेगी।