logo-image

पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, एक सिविलियन घायल

चीन के साथ सीमा विवाद के बीच पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. शुक्रवार को पुंछ जिले में केरनी सेक्टर के मंधार इलाके में पाकिस्तान द्वारा सीजफायर का उल्लंघन किया गया. जिसमें एक नागरिक घायल हो गया.

Updated on: 26 Jun 2020, 08:30 PM

नई दिल्ली:

चीन के साथ सीमा विवाद के बीच पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. शुक्रवार को पुंछ जिले में केरनी सेक्टर के मंधार इलाके में पाकिस्तान द्वारा सीजफायर का उल्लंघन किया गया. जिसमें एक नागरिक घायल हो गया. इससे पहले पाकिस्तान ने 17 जून को 7 बजकर 15 मिनट पर भारत की तरफ गोलीबारी शुरु कर दी. बिना किसी उकसावे के यह कार्रवाई पाकिस्तान की ओर से की गई. पाकिस्तान ने छोटे हथियारों से गोलीबारी की. इसके साथ ही मोर्टार से शेलिंग भी की गई. भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया.

पाकिस्तान-चीन से लड़ रहा भारत

भारत-चीन का सीमा विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. 15 जून की रात भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए. जानकारी यह भी है कि चीन के करीब 40 जवान हताहत हुए हैं.

लेकिन चीन ने अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई संख्या नहीं बताई है. साथ ही चीन ने भारत पर कार्रवाई का आरोप लगाया है. जबकि भारत ने साफ-साफ कहा है कि चीन के कारण ही यह घटना हुई है.