logo-image

पाक ने सीजफायर का किया उल्लंघन, सीमा पर बाड़ लगा रहे भारतीय जवानों पर की फायरिंग

पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत को अंजाम दिया. उसने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय जवानों पर फायरिंग की. उस दौरान भारतीय जवान सीमा पर बाड़ लगा रहे थे.

Updated on: 06 Sep 2022, 01:01 PM

highlights

  • अरनिया सेक्टर में BSF की पेट्रोलिंग पार्टी पर ये फायरिंग की
  • भारत द्वारा चलाए जा रहे बाड़ लगवाने के काम का विरोध 
  • 27 अगस्त को BSF ने सीमा पर पाकिस्तानी घुसपैठिए को पकड़ा था

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत को अंजाम दिया. उसने सीजफायर (Ceasefire) का उल्लंघन करते हुए भारतीय जवानों पर फायरिंग की. उस दौरान भारतीय जवान सीमा पर बाड़ लगा रहे थे. तभी उन पर पाक रेंजरों (Pakistan Rangers) ने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तान सेना (Pakistan Army) ने अरनिया सेक्टर में बीएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर ये फायरिंग की. हालांकि इस दौरान कोई जख्मी नहीं हुआ.  बीएसएफ ने बताया कि भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पाकिस्तान रेंजर्स ने फायरिंग की. पाक रेंजर्स सीमा पर भारत द्वारा चलाए जा रहे बाड़ लगवाने के काम का विरोध कर रहे थे. इसके बाद उन्होंने बीएसएफ जवानों पर फायरिंग आरंभ कर दी. हालांकि इस दौरान कोई घायल नहीं हुआ. 

 

गौरतलब है कि हाल ही में 27 अगस्त को बीएसएफ ने सीमा पर एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को पकड़ा था. अधिकारियों के अनुसार, बीएसएफ के जवानों ने 45 वर्षीय सियालकोट निवासी मोहम्मद शबद को घुसपैठ के दौराना गिरफ्तार कर लिया था. वह अरनिया सेक्टर में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था. इससे पहले 25 अगस्त को पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिश की गई थी. इस दौरान बीएसएफ ने तस्करी की एक बड़ी योजना को पूरी तरह से नाकाम कर दिया. सेनाबलों ने सांबा जिले में सीमा पर एक पाकिस्तानी घुसपैठिए से आठ किलोग्राम ड्रग्स जब्त किया. इसमें घुसपैठिए को गोली भी लग गई थी. मगर वह रेंगते हुए पाक सीमा को पार करने में सफल रहा.