logo-image

घाटी और पंजाब में अलगाववादियों को पाकिस्तान कर रहा है फंडिंग: राजनाथ सिंह

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान और उसके अवैध कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ढांचा अभी मौजूद है. उन्होंने कश्मीर में आतंकवादियों और अलगाववादियों को सीमापार से हो रही फंडिंग पर चिंता जाहिर की.

Updated on: 21 Dec 2018, 08:15 AM

नई दिल्ली:

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान और उसके अवैध कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ढांचा अभी मौजूद है. उन्होंने कश्मीर में आतंकवादियों और अलगाववादियों को सीमापार से हो रही फंडिंग पर चिंता जाहिर की. गृहमंत्री ने अलगाववादियों पर कश्मीरी लोगों को हिंसा के लिए भड़काने का भी आरोप लगाया. गृहमंत्री ने ट्वीट के जरिए आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान की आलोचना की. उन्होंने ट्वीट किया, 'पाकिस्तान और पीओके (PoK) में ट्रेनिंग कैंपों, लॉन्चिंग पैडों और कम्युनिकेशन कंट्रोल स्टेशनों के रूप में आतंकी ढांचा अभी भी मौजूद है. कश्मीर में आतंकियों और अलगाववादियों को सीमापार से हो रही फंडिंग भी चिंता का विषय है.

गृह मंत्री ने सुरक्षा प्रतिष्ठानों से पंजाब में आतंकवाद के फिर से सिर उठाने के प्रयासों पर अंकुश लगाने का आह्वान किया.

उन्होंने कहा कि पंजाब में हाल में आतंकवादी घटनाओं और संबंधित पाबंदियां इस बात की ओर संकेत करती हैं कि पाकिस्तान के सत्ता प्रतिष्ठान और वहां के सिख चरमपंथी तत्व विदेशों खासकर यूरोप और अमेरिका में रह रहे सिख चरमपंथी संगठनों के सक्रिय सहयोग से पंजाब में आतंकवाद को बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर ब्रिटेन के अधिकारियों के संपर्क में हैं: विदेश मंत्रालय

उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान का सत्ता प्रतिष्ठान भारतीय हितों को निशाना बनाने के लिए सिख चरमपंथी संगठनों, वहां के इस्लामिक संगठनों और कश्मीर केंद्रित आतंकवादी संगठनों के बीच साठगांठ कायम करने की कोशिश कर रहा है.’

राजनाथ सिंह ने कहा कि मुख्य भूमि से आतंकवाद को उखाड़ फेंका गया है और खुफिया ब्यूरो के साथ समन्वय से कानून प्रवर्तन एजेंसियां इस्लामिक स्टेट के दुष्प्रचार की लहर को विफल करने में कामयाब रही हैं.