logo-image

जम्मू-कश्मीर में हो सकता है बड़ा फिदायीन हमला, सीमा पर BAT हमले की फिराक में पाक: सूत्र

सूत्रों के हवाले से खबर है कि आतंकवादी घाटी में बड़े फिदायीन हमले की तैयारी में हैं. पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद और पेशावर में आतंकी छुपे है.

Updated on: 03 Aug 2019, 04:48 PM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर में दहशत में आतंकवादी
  • गृह मंत्रालय ने 100 कंपनियों को तैनान करने का फैसला लिया
  • सूत्रों की मानें तो घाटी में आतंकी कर सकते हैं फिदायीन हमला

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में हलचल का माहौल है. अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती के बाद पूरे देश की नजर जम्मू-कश्मीर पर जा टिकी है. गृह मंत्रालय की ओर से 100 अतिरिक्त कंपनियों की तैनाती के आदेश के बाद आतंकियों के होश उड़ गए हैं. हालांकि गृहमंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर में जवानों की तैनाती क्यों कर रही है इस बाबत अधिकारिक रुप से कोई बयान नहीं आया है. लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर है कि आतंकवादी घाटी में बड़े फिदायीन हमले की तैयारी में हैं.

मीडिया में जो खबर आ रही है उसकी मानें तो पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद और पेशावर में आतंकी छुपे है. यह भी कहा जा रहा है कि पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) वो भी भारतीय जवानों पर हमला कर सकते हैं. इतना ही नहीं आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्‍मद गतिविधियां भी तेज हो गई हैं. आतंकवादी आईईडी (IED) से ब्लास्ट कर सकते हैं. जिसके बाद प्रशासन ने अमरनाथ यात्रा को बीच में रोक दी है. इसके साथ ही पर्यटकों को भी जम्मू-कश्मीर से बाहर निकाला जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:जम्मू-श्रीनगर से फ्लाइट्स का किराया सातवें आसमान पर, यात्री परेशान

शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने अमरनाथ यात्रा के रूट पर जांच के दौरान स्नाइपर राइफल बरामद किया है. इसके साथ ही आईईडी के साथ ही विस्फोटकों भी जब्त किया गया है.

चिनार कॉर्प्स कमांडर, लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों ने शुक्रवार को एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'व्यापक खोजबीन के बाद पाकिस्तान की फैक्ट्री में बनी बारूदी सुरंग, टेलीस्कोप के साथ ही एक स्नाइपर राइफल, इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेस (आईईडी), आईईडी कंटेनर, आईईडी के साथ एक रिमोट कंट्रोल मिला है.'

राज्य के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि आईईडी हमले बढ़ गए हैं. उन्होंने कहा कि लेकिन सुरक्षा बलों को भी सफलता मिली है। आईईडी विशेषज्ञ मुन्ना लाहौरी को पिछले सप्ताह ही खत्म कर दिया गया है.

(इनपुट IANS के साथ)