logo-image

सावधान! महाशिवरात्रि पर साधु के वेश में हमला कर सकते हैं पाकिस्‍तान के आतंकी

महाशिवरात्रि पर पाकिस्‍तान परस्‍त आतंकी साधु के वेश में हमला कर सकते हैं. जम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 की समाप्‍ति और सुरक्षाबलों की और अधिक मुस्‍तैदी के बाद आतंकी बौखलाए हुए हैं और महाशिवरात्रि के रंग में भंग डालने की फिराक में हैं.

Updated on: 20 Feb 2020, 08:11 AM

नई दिल्‍ली:

महाशिवरात्रि पर पाकिस्‍तान परस्‍त आतंकी साधु के वेश में हमला कर सकते हैं. जम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 की समाप्‍ति और सुरक्षाबलों की और अधिक मुस्‍तैदी के बाद आतंकी बौखलाए हुए हैं और महाशिवरात्रि के रंग में भंग डालने की फिराक में हैं. भारतीय खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट किया है कि आतंकी साधुओं के वेश में श्रद्धालुओं की भीड़ में जाकर हमला कर सकते हैं. खुफिया इनपुट मिलने के बाद सुरक्षाबलों को और अधिक चौकस कर दिया गया है. जम्‍मू में सभी शिवालयों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. चार दिन के लिए पुलिस कर्मचारियों की छुट्टी भी कर दी गई है.

यह भी पढ़ें : सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी ने ट्रंप की यात्रा से पहले 'रोमियो' की खरीद को मंजूरी दी

नए साल में सुरक्षाबलों ने अभियान चलाकर कई बड़े आतंकियों को ढेर कर दिया है. जम्‍मू-कश्‍मीर में सक्रिय आतंकियों की हलचल पर भी विराम लग गया है, लेकिन पाकिस्‍तान में बैठे आतंकियों के आकाओं का उन पर कुछ कर गुजरने का भारी दबाव है. इसलिए आतंकी झुंझलाहट में कोई गंभीर कदम उठा सकते हैं. खुफिया एजेंसियों ने इसी कारण अलर्ट जारी किया है. अलर्ट के अनुसार, आतंकी महाशिवरात्रि पर साधुओं के वेश में भीड़भाड़ वाले इलाके में अपनी घातक योजना को अंजाम दे सकते हैं. इस अलर्ट के बाद जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस और अन्‍य सुरक्षा एजेंसियां चौकन्‍नी हो गई हैं. 

यह भी पढ़ें : सावधान! महाशिवरात्रि पर साधु के वेश में हमला कर सकते हैं पाकिस्‍तान के आतंकी

जम्‍मू के एसएसपी श्रीधर पाटिल ने सभी थाना प्रभारियों से शिवालयों की सुरक्षा का खास ध्‍यान रखने को कहा है. साथ ही संदिग्ध लोगों की गतिविधियों पर नजर रखने को भी कहा गया है. महाशिवरात्रि 21 फरवरी को है और उससे पहले आज यानी 20 जनवरी को शिव बारात निकाली जाएगी. जोनल पुलिस मुख्यालय ने 19-23 फरवरी तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया है.