logo-image

दिल्ली में हमले की साजिश, दो आतंकी संगठन आए एक साथ, ये जगहें होंगी निशाने पर

पाकिस्तान के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा और लश्कर-ए-तैयबा मिलकर दिल्ली में हमला करने की फिराक में हैं.

Updated on: 23 Oct 2019, 09:45 PM

highlights

  • दिल्ली पर आतंकी कर रहे हमले की साजिश
  • पाकिस्तानी आतंकी संगठनों के निशाने पर दिल्ली
  • दिल्ली को दहलाने के लिए दो आतंकी संगठनों आए साथ

नई दिल्‍ली:

मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद बौखलाया पाकिस्तान लगातार भारत में आतंकी हमले की फिराक में बैठा है. दिल्ली में आतंक मचाने के लिए पाकिस्तान के दो बड़े आतंकी संगठनों ने हाथ मिलाया है. पाकिस्तान के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा और लश्कर-ए-तैयबा मिलकर दिल्ली में हमला करने की फिराक में हैं. इन आतंकियों के निशाने पर दिल्ली में सेना मुख्यालय और रॉ के दफ्तर होंगे. खुफिया सूत्रों द्वारा जारी अलर्ट में कहा गया है कि इन दोनों आतंकी संगठनों ने अक्तूबर के अंत में दिल्ली पर हमला करने की साजिश रची है. फिलहाल रॉ और आर्मी के बड़े अफसरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इनके दफ्तर और आवास पर भी अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को लगाया गया है.

पहली बार दोनों आतंकी संगठन एकसाथ आए
आपको बता दें कि यह पहला मौका होगा जब दोनों आतंकी संगठन एक साथ किसी हमले की योजना को अंजाम देने के लिए एक साथ आए हैं. कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तानी सेना लगातार भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रही है. आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ करवाने के लिए पाकिस्तानी सेना आए दिन सीमा रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन करती रहती है. वहीं भारतीय सेना पाकिस्तान के इन नापाक इरादों को कामयाब नहीं होने दे रही है. सेना के जवान सीमारेखा पर अपनी पैनी नजरें बनाए हुए बैठे हैं और लगातार पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद भारतीय सेना ने पीओके में चल रहे आतंकियों के ट्रेनिंग कैंपों को नेस्तनाबूत किया है. अभी दो दिन पहले ही सेना ने पीओके के तंगधार इलाके में आतंकियों के कई ट्रेनिंग कैंपों को नष्ट किया है.

यह भी पढ़ें-LoC पर भारतीय सेना ने दिखाई जांबाजी, नाकाम की PAK की ये नापाक साजिश, देखें वीडियो

रॉ ने की भारतीय सेना की मदद
साल 2016 में उरी और इस साल हुई बालाकोट एयरस्ट्राइक के दौरान भी रॉ ने बहुत से महत्वपूर्ण इनपुट सेना को उपलब्ध करवाए थे, जिसके बाद से आतंकी भारतीय सेना से थर-थर कांपते हैं. पाक अधिकृत कश्मीर में भी भारतीय सैन्य कार्रवाई में रॉ का अहम योगदान रहा. इन्हीं वजहों से पाकिस्तानी आतंकी संगठन रॉ और सैन्य अफसरों से खार खाए बैठे हैं. खुफिया सूत्रों के अलर्ट के मुताबिक जमात-उद-दावा और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी दिल्ली में आर्मी चीफ और रॉ चीफ समेत दूसरे बड़े अफसरों पर हमला कर सकते हैं, इसलिए इनकी सुरक्षा बढ़ाई गई है. ये इनपुट दिल्ली पुलिस एवं दूसरी सुरक्षा एजेंसियों के पास भेज दिया गया है. इनके घर, दफ्तरों और रूट पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है.

यह भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमला, एक जवान घायल