logo-image

भारत के खिलाफ आतंकी साजिश का बड़ा खुलासा

सुरंग के जरिये बड़े पैमाने पर भारत में घुसपैठ करा पठानकोट जैसे हमले को दोबारा अंजाम देने की कोशिशें होंगी. इन खुफिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी रेंजर्स की निगरानी में जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी एलओसी पर सुरंग खोद रहे हैं.

Updated on: 21 Oct 2020, 12:21 PM

नई दिल्ली:

देश की सुरक्षा को लेकर खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है. पाकिस्तान की तरफ से जैश और हिजबुल के आतंकी पाकिस्तानी रेंजर्स की निगरानी में सुरंग की खुदाई कर रहे हैं. सुरंग की पहरेदारी आतंकियों के अलावा पाक रेंजर भी कर रहे हैं. पाक रेजर्स के साथ आतंकियों की एक टोली आसपास निगरानी रखती है. इस सुरंग के जरिये बड़े पैमाने पर भारत में घुसपैठ करा पठानकोट जैसे हमले को दोबारा अंजाम देने की कोशिशें होंगी. इन खुफिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी रेंजर्स की निगरानी में जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी एलओसी पर सुरंग खोद रहे हैं. ये सुरंगें भारतीय सीमा की तरफ खोदी जा रही हैं और लोहे की पाइपों और फाइबर टीन से सुरंग खोदी जा रही हैं ताकि आवाज न हो.

calenderIcon 13:24 (IST)
shareIcon

जैश से जुड़े मौलाना को दिया गया हमले का जिम्मा. अफगानिस्तान में टेरर ऑपरेशन में शामिल रहा है.


calenderIcon 12:46 (IST)
shareIcon

पाकिस्तान ड्रोन के जरिए भारत के खिलाफ आतंकी साजिश लगातार करता रहता है. खुफिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी रेंजर्स की निगरानी में जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी एलओसी पर सुरंग खोद रहे हैं. ये सुरंगें भारतीय सीमा की तरफ खोदी जा रही हैं और लोहे की पाइपों और फाइबर टीन से सुरंग खोदी जा रही हैं ताकि आवाज न हो.


calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

मोबाइल टॉवर भी बढ़े
इसके अलावा इमरान खान की सरकार ने मोबाइल नेटवर्क के कवरेज को जम्मू-कश्मीर तक बढ़ाने का प्लान तैयार किया है. इससे एक तरफ घुसपैठ करने वाले पाकिस्तानी प्रशिक्षित आतंकियों को मदद मिलेगी, दूसरी तरफ भारत सरकार की ओर से भविष्य में संभावित किसी संचार प्रतिबंध को गच्चा दिया जा सकेगा. 


calenderIcon 12:23 (IST)
shareIcon

घुसपैठ के लिए खोजी जा रही सुरंगें
देश की सुरक्षा को लेकर खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है. पाकिस्तान की तरफ से जैश और हिजबुल के आतंकी पाकिस्तानी रेंजर्स की निगरानी में सुरंग की खुदाई कर रहे हैं. सुरंग की पहरेदारी आतंकियों के अलावा पाक रेंजर भी कर रहे हैं. पाक रेजर्स के साथ आतंकियों की एक टोली आसपास निगरानी रखती है.


calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

पाकिस्तान फिर रच रहा भारत के खिलाफ पठानकोट हमले जैसी साजिश, साथ दे रही पाकिस्तान सेना-जैशऔर हिजबुल.