News Nation Logo

भारत के खिलाफ आतंकी साजिश का बड़ा खुलासा

सुरंग के जरिये बड़े पैमाने पर भारत में घुसपैठ करा पठानकोट जैसे हमले को दोबारा अंजाम देने की कोशिशें होंगी. इन खुफिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी रेंजर्स की निगरानी में जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी एलओसी पर सुरंग खोद रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 21 Oct 2020, 12:21:30 PM
News Nation

न्यूज नेशन (Photo Credit: न्यूज नेशन )

नई दिल्ली:

देश की सुरक्षा को लेकर खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है. पाकिस्तान की तरफ से जैश और हिजबुल के आतंकी पाकिस्तानी रेंजर्स की निगरानी में सुरंग की खुदाई कर रहे हैं. सुरंग की पहरेदारी आतंकियों के अलावा पाक रेंजर भी कर रहे हैं. पाक रेजर्स के साथ आतंकियों की एक टोली आसपास निगरानी रखती है. इस सुरंग के जरिये बड़े पैमाने पर भारत में घुसपैठ करा पठानकोट जैसे हमले को दोबारा अंजाम देने की कोशिशें होंगी. इन खुफिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी रेंजर्स की निगरानी में जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी एलओसी पर सुरंग खोद रहे हैं. ये सुरंगें भारतीय सीमा की तरफ खोदी जा रही हैं और लोहे की पाइपों और फाइबर टीन से सुरंग खोदी जा रही हैं ताकि आवाज न हो.

जैश से जुड़े मौलाना को दिया गया हमले का जिम्मा. अफगानिस्तान में टेरर ऑपरेशन में शामिल रहा है.


पाकिस्तान ड्रोन के जरिए भारत के खिलाफ आतंकी साजिश लगातार करता रहता है. खुफिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी रेंजर्स की निगरानी में जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी एलओसी पर सुरंग खोद रहे हैं. ये सुरंगें भारतीय सीमा की तरफ खोदी जा रही हैं और लोहे की पाइपों और फाइबर टीन से सुरंग खोदी जा रही हैं ताकि आवाज न हो.


मोबाइल टॉवर भी बढ़े
इसके अलावा इमरान खान की सरकार ने मोबाइल नेटवर्क के कवरेज को जम्मू-कश्मीर तक बढ़ाने का प्लान तैयार किया है. इससे एक तरफ घुसपैठ करने वाले पाकिस्तानी प्रशिक्षित आतंकियों को मदद मिलेगी, दूसरी तरफ भारत सरकार की ओर से भविष्य में संभावित किसी संचार प्रतिबंध को गच्चा दिया जा सकेगा. 


घुसपैठ के लिए खोजी जा रही सुरंगें
देश की सुरक्षा को लेकर खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है. पाकिस्तान की तरफ से जैश और हिजबुल के आतंकी पाकिस्तानी रेंजर्स की निगरानी में सुरंग की खुदाई कर रहे हैं. सुरंग की पहरेदारी आतंकियों के अलावा पाक रेंजर भी कर रहे हैं. पाक रेजर्स के साथ आतंकियों की एक टोली आसपास निगरानी रखती है.


पाकिस्तान फिर रच रहा भारत के खिलाफ पठानकोट हमले जैसी साजिश, साथ दे रही पाकिस्तान सेना-जैशऔर हिजबुल.


First Published : 21 Oct 2020, 12:21:30 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो