News Nation Logo
Banner

न्यूज़ नेशन का बड़ा खुलासा: पाकिस्तान के सीरियल झूठ सबूत के साथ बेनकाब! 

उल्टा चोर कोतवाल पर सवाल उठा रहा है. जिस मुल्क को FATF की ब्लैकलिस्ट में शामिल होने का खतरा है. वो दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के दामन को दागदार करने की कोशिश कर रहा है.

Written By : Pramod Pandey | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 15 Sep 2021, 06:04:01 PM
Pak PM

Pak PM (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:  

उल्टा चोर कोतवाल पर सवाल उठा रहा है. जिस मुल्क को FATF की ब्लैकलिस्ट में शामिल होने का खतरा है. वो दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के दामन को दागदार करने की कोशिश कर रहा है. पाकिस्तान के झूठ का डोजियर सामने आया है. पाकिस्तान 131 पेजों के जहरीले डोजियर के जरिए साजिशों का जाल बुन रहा है. पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, सुरक्षा सलाहकार..मोइद युसूफ और ह्यूमन राइट्स मिनिस्टर शीरीन मजारी की तिकड़ी 12 अक्टूबर को जैसे ही सामने आई. उससे साफ हो गया.पाकिस्तान फिर दुनिया के सामने झूठ की बौछार करने वाला है. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में झूठ की सारी हदें पार कर दी गईं.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र ATS का खुलासा: मुंबई धारावी के आतंकी का डी-कंपनी से लिंक

जिस मुल्क की पहचान आतंकवाद से है. वो मुल्क हिन्दुस्तान पर दहशतगर्दी का तोहमत मढ़ने की बचकानी हरकत कर रहा है. भारत में आतंकी संगठन ISIS के कैंप हैं,क्या इससे भी बड़ा झूठ हो सकता है. लेकिन पाकिस्तान के नेता शान से झूठ बोल रहे हैं. और बोले भी क्यों नहीं,आखिर सबूत थोड़ी जो देना है, बस झूठ बोलकर निकल जाना है. जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए- तैयबा जैसे आतंकी संगठनों का केन्द्र है पाकिस्तान. एक मुल्क को तालिबान जैसे आतंकी संगठनों के हवाले करने का जिम्मेदार पाकिस्तान ही है. लेकिन आतंक का केन्द्र पाकिस्तान हिन्दुस्तान को बदनाम करने की साजिश रच रहा है. जम्मू कश्मीर का गुलमर्ग,राजस्थान का रायपुर, जोधपुर, अनूपगढ़ और बीकानेर और उत्तराखंड का चकराता. ये वो पांच जगहें हैं, सपर पाकिस्तान ने सवाल उठाने की कोशिश की है. न्यूज़ नेशन ने पाकिस्तान की पोल खोलने के लिए उन इलाकों का दौरा किया जिन इलाकों के कॉर्डिनेट्स के बारे में पाकिस्तानी मीडिया में जानकारी दी गई है.

यह भी पढ़ें : आतंकियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा, 9 अगस्त को अमृतसर में ड्रोन से गिराए थे हथियार

30.6802163, 77.8660884 ये वह कोऑर्डिनेट्स हैं उत्तराखंड से जुड़ा यही कोऑर्डिनेट है. जिसका जिक्र पाकिस्तान के डोजियर में किया गया है. न्यूज़ नेशन ने इस कोआर्डिनेट का पड़ताल करने का फैसला किया. हमने सफर की शुरुआत की उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से की, करीब 90 किमी का सफर तय करने हम चकराता से पहले मगरोली क्षेत्र में पहुंचे, कोडिनेट्स के जरिये हम उस जगह पहुंचे जिसका जिक्र पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने किया था. इलाके में पहुंचने के बाद पाकिस्तान का झूठ पूरी तरह बेनकाब हो गया. हिल स्टेशन, रिजॉर्ट चकराता इसी के लिए ये जगह मशहूर है. पड़ताल यही सबकुछ नजर आया है - हसीन वादियां और रिजॉर्ट। उत्तराखंड की पहाड़ियों में तो पाकिस्तान का झूठ बेनकाब हो गया अब बारी राजस्थान के रेगिस्तान में पड़ताल की थी.

यह भी पढ़ें:JEE Main Result 2021: जेईई मेन का रिजल्ट घोषित, 18 स्टूडेंट्स ने हासिल की रैंक 1

26.29193, 73.05574 ये कॉर्डिनेट राजस्थान के जोधपुर का है. पाकिस्तान के झूठ को बेनकाब करने के लिए न्यूज़ नेशन के रिपोर्टर ग्राउंड जीरो पर पहुंचे. जोधपुर जैसे शांत शहर को पाकिस्तान ISIS के ट्रेनिंग कैंप के रुप में पेश करने की कोशिश कर रहा है. जिस जगह के बारे में पाकिस्तान बात कर रहा था वहां मंदिर और तालाब के अलावा कुछ भी नहीं है. एक बार फिर जोधपुर में भी पाकिस्तान के हुक्मरानों की गंदी मानसिकता एक बार फिर बेनकाब हो चुकी है. आस्था के केन्द्र को बदनाम करने की पाकिस्तानी कोशिश का हिन्दुस्तान ने भंडाफोड़ कर दिया. जोधपुर से हम बढ़े राजस्थान के अनूपगढ़ की तरफ जिस इलाके का जिक्र पाकिस्तान ने किया था जब वहां पहुंचे तो हैरान रह गए. पाकिस्तान जिसे ट्रेनिंग कैंप बता रहा था वो अनूपगढ़ का बस अड्डा निकला.

यह भी पढ़ें:दिल्ली पुलिस का खुलासा: देश के कई राज्यों में फैला पाक आतंकियों का नेटवर्क

इस इलाके की पहचान लोकल बस स्टैंड के अलावा डेरा सच्चा सौदा के आश्रम से भी है. पाकिस्तान के डोजियर में जिस इलाके में सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वो जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग का है. आपने सही पहचाना वही गुलमर्ग जो शांत अपने टूरिस्टों पर अभिमान करता है. जब हमने इलाके की पड़ताल की तो हमें खाली जमीन नज़र आई. इसके अलावा ये मिडिल स्कूल भी दिखाई दिया. कोरोना की वजह से स्कूल बंद है. हर तरफ शांति है. इस शांति के खिलाफ भी पाकिस्तान की तरफ से साजिश हो रही है. इस शांत इलाके को आतंकी ट्रेनिंग सेंटर बताया है. इसी इलाके में मस्जिद और बच्चों के खेलने का पार्क भी है. साफ है एक बार फिर पाकिस्तान नहीं सुधरने वाला. वो यूएन की बैठक में फिर से प्रोपेगैंडा फैलाने की कोशिश कर रहा है. लेकिन न्यूज नेशन के बड़े खुलासे ने एक बार फिर पाकिस्तान के प्रोपेगैंडा को एक्सपोज कर दिया.

First Published : 15 Sep 2021, 05:29:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.