logo-image

डर गया परमाणु युद्ध की धमकी देने वाला पाकिस्‍तान, भारत से की सशर्त बातचीत की पेशकश

परमाणु युद्ध की धमकी देने वाला पाकिस्‍तान अब भारत से डर गया है. अब उसने सशर्त बातचीत की पेशकश की है.

Updated on: 31 Aug 2019, 01:28 PM

नई दिल्ली:

परमाणु युद्ध की धमकी देने वाला पाकिस्‍तान अब भारत से डर गया है. अब उसने सशर्त बातचीत की पेशकश की है. पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद ने अब कहा है कि उनका देश भारत से शर्तों के आधार पर बातचीत करने को तैयार है. पाकिस्‍तानी मीडिया के हवाले से यह जानकारी दी गई है. 

कश्मीर मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय जगत में अलग-थलग पड़ जाने और अमेरिका समेत कई देशों से फटकार खाने के बाद अब पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत से सशर्त बातचीत की पेशकश की है. कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान ने शांति बहाली के लिए कभी भी मना नहीं किया है. हम एक बार फिर से बातचीत का प्रस्ताव पेश कर रहे हैं हमें बातचीत से परेशानी नहीं है. पाकिस्तानी विदेश मंत्री का यह बयान ऐसे समय आया है, जब पाकिस्तानी राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री भारत को युद्ध की गीदड़भभकी दे रहे हैं. यहां तक की इमरान खान ने तो युद्ध के दिनों तक का ऐलान कर दिया था.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान कश्मीर पर नहीं आ रहा बाज, अब सेना प्रमुख बाजवा ने दिया भड़काने वाला बयान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जबर्दस्‍त कूटनीति के आगे पाकिस्‍तान पस्‍त हो गया है. तमाम कवायदों के बावजूद पाकिस्‍तान को जम्‍मू-कश्‍मीर के मुद्दे पर विश्‍व समुदाय का साथ नहीं मिल पा रहा है. पाकिस्‍तान को उम्‍मीद थी कि इस्‍लामिक देश उसकी मदद को आगे आएंगे, लेकिन उन्‍होंने भी उससे पल्‍ला झाड़ लिया. मलेशिया, तुर्की, ईरान, सऊदी अरब, संयुक्‍त अरब अमीरात आदि देशों से पाकिस्‍तान को कोई समर्थन नहीं मिला.

यह भी पढ़ें : हिजबुल मुजाहिद्दीन ने जम्‍मू-कश्‍मीर के लोगों को दी धमकी, घर से न निकलें वरना...

अकेले चीन ने पाकिस्‍तान का साथ देने की कोशिश की वो भी परोक्ष रूप से. चीन ने पाकिस्‍तान के लिए संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में अनौपचारिक बैठक कर इस मुद्दे पर चर्चा कराई, लेकिन उसका भी कोई फल नहीं निकला. उसके बाद पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान लगातार भारत को युद्ध और परमाणु युद्ध की धमकी देते नजर आए. एक दिन पहले ही उन्‍होंने परमाणु युद्ध की धमकी दी थी.

यह भी पढ़ें : Twitter के CEO Jack Dorsey का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, पढ़ें पूरी detail

परमाणु युद्ध की धमकी पाकिस्‍तान के किसी काम न आई. परमाणु युद्ध की धमकी देने वाले पाकिस्‍तान के रेल मंत्री की लंदन में धुनाई कर दी गई और उन पर अंडे फेंके गए. पाकिस्‍तानी मीडिया में भी इमरान खान सरकार की रोजाना फजीहत हो रही है. विश्‍व समुदाय अलग से डांट पिला रहा है. अमेरिका और रूस ने कोई भी मदद देने से इनकार कर दिया है. एफएटीएफ का खतरा अलग से मंडरा रहा है, तालिबान ने भी पाकिस्‍तान का साथ देने से मना कर दिया है. इस तरह पाकिस्‍तान के सामने कोई चारा नहीं बचा तो उसने बातचीत की पेशकश की है.