News Nation Logo

सर्जिकल स्ट्राइक की गूंज से हिल गई है पकिस्तान की सियासत

सूत्रों के हवाले से ही ख़बरें आ रहीं हैं कि इस मसले पर पाकिस्तान अभी बैक फुट पर है। लश्कर चीफ हाफ़िज़ सईद और जैश-ए- मोहम्मद फिलहाल शांत बैठने को कहा गया है।

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Kumar | Updated on: 30 Sep 2016, 07:21:42 PM
Map

नई दिल्ली:

लाइन ऑफ़ कण्ट्रोल के आसपास बुधवार रात को किये गए सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान की सियासत गरमा उठी है। स्ट्राइक से इनकार की ख़बरों के बीच ही सूत्रों के हवाले से ख़बर आ रही है कि पाकिस्तान आतंकियों के शवों को दफना रहा है और उन तमाम सबूतों को मिटा दे रहा है जिनसे आतंकियों के पाकिस्तान कनेक्शन का खुलासा होने की गुंजाइश हो। 
 
पकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई और कहा कि वो अपने मुल्क की हिफाज़त के लिए भारत को जवाब देने को तैयार हैं। हांलांकि पाकिस्तान के अन्य राजनीतिज्ञ नवाज़ शरीफ के इस दहाड़ से प्रभावित नहीं दिख रहे हैं। भूतपूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने कहा है कि वह नवाज़ शरीफ को बताएँगे कि भारत की आक्रामकता और पीएम मोदी को कैसे जवाब दिया जाय। 
 
सूत्रों के हवाले से ही ख़बरें आ रहीं हैं कि इस मसले पर पाकिस्तान अभी बैक फुट पर है। लश्कर चीफ हाफ़िज़ सईद और जैश-ए- मोहम्मद फिलहाल शांत बैठने को कहा गया है। 
 
पाकिस्तान की फौज़ भी सीमाई इलाकों में चौकस दिख रही है। खुफिया एजेंसी की सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान ने हैवी सैनिक मशीनरी के मूवमेंट को सीमा पर बढ़ा दिया है। 
 
वहीँ दूसरी तरफ पाकिस्तानी हुकूमत के मानिंद ही पाकिस्तान की मीडिया ने भी सर्जिकल स्ट्राइक को झूठा बताने में कोई कसर नहीं छोड़ी। जहाँ द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने स्ट्राइक को 'सर्जिकल तमाशा' कहा है, वहीँ डेली टाइम्स ने पाकिस्तान आर्मी के हवाले से लिखा है कि तकरीबन एक दर्ज़न भारतीय सैनिक भी मारे गए। 
 
इन घटनाक्रमों पर पाकिस्तान की सोशल मीडिया से भी बहुत सारी प्रतिक्रियाएं दिख रहीं हैं। लोगों ने लिखा है कि भारत अपने आवाम से झूठ बोल रहा है। पाकिस्तान में ट्विटर पर #NoSurgicalStrike अब भी ट्रेंड कर रहा है।
 
गौरतलब है कि बुधवार देर रात भारतीय सेना ने LoC पार कर आतंकियों के 7 लॉन्च पैड को नेस्तेनाबूद कर दिया था। और 50 आतंकी मार गिराए थे। भारत ने कहा है कि उरी हमले के बाद सीमा पर आतंकी घुसपैठ की कोशिश बढ़ गई थी।

First Published : 30 Sep 2016, 07:11:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Pakistan Surgical Strikes

वीडियो