News Nation Logo
Banner

बौखलाए पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिक को बुलाकर की सेना की शिकायत, पढ़ें पूरा मामला

पाकिस्तान ने इस दौरान भारत को ये भी नसीहत दी कि वो संघर्षविराम का पूरी तरीके से सम्मान करे

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 16 Aug 2019, 08:45:46 AM

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन लगातार जारी है लेकिन इस बार वो खुद भारत को संघर्षविराम पर नसीहत दे रहा है. दरअसल पाकिस्तान का आरोप है कि भारतीय सैनिकों की तरफ से LoC पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया और उसने इसकी शिकायत करने के लिए उप-उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को समन भेजा. पाकिस्तान ने इस दौरान भारत को ये भी नसीहत दी कि वो संघर्षविराम का पूरी तरीके से सम्मान करे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान के विदेश कार्यालय की तरफ से कहा गया कि, महानिदेशक मोहम्मद फैसल ने गौरव आहलुवालिया को समन भेजा और भारत की तरफ से गुरुवार यानी 15 अगस्त को बट्टल और लिपा सेक्टर में की किए गए संघर्षविराम उल्लंघन की निंदा की.

यह भी पढ़ें: 'ड्रैगन' की कुटिल चाल: आज UNSC में कश्मीर मुद्दे पर 'बंद कमरे' में होगी सुनवाई

बताया जा रहा है कि इस दौरान पाकिस्तान ने तीन सैनिकों के मारे जाने की बात को भी स्वीकार किया है और दावा किया की भारतीय सेना संघर्षविराम का लगातार उल्लंघन कर रही है. मोहम्मद फैसल ने बातचीत में ये भी कहा कि इस तरह का संघर्ष विराम का उल्लंघन क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा के लिए खतरा है, ऐसे में भारतीय सैनिकों को संघर्षविराम का सम्मान करना चाहिए.

यह भी पढ़ें:  पीएम मोदी का 'पाकिस्तान' से है 'दिल का रिश्ता', 24 साल से बहन बांध रही हैं राखी

बात दें, पाकिस्तान ने ऐसे समय में भारतीय राजनायिक को समन भेजा जब खुद 15 अगस्त के दिन पाकिस्तान की तरफ से जम्मू कश्मीर के पूंछ सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया. दरअसल गुरुवार को पूंछ के केजी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन किया था और भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सैनिकों की इस कायरता पूर्ण हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया.

First Published : 16 Aug 2019, 07:13:44 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.