logo-image

नहीं मान रहा पाकिस्‍तान, इस्‍लामाबाद में ही मुकाबला संभव

पाकिस्‍तान के इस्लामाबाद में होने वाले डेविस कप मुकाबले को लेकर पाक मानने को तैयार नहीं. पाकिस्‍तान ने साफ कर दिय है कि प्रतियोगिता के स्‍थान में परिवर्तन नहीं किया जाएगा.

Updated on: 12 Aug 2019, 03:11 PM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्‍तान के इस्लामाबाद में होने वाले डेविस कप मुकाबले को लेकर पाक मानने को तैयार नहीं. पाकिस्‍तान ने साफ कर दिय है कि प्रतियोगिता के स्‍थान में परिवर्तन नहीं किया जाएगा. पाकिस्तान टेनिस महासंघ (PTF) के प्रमुख सलीम सैफुल्लाह ने पीटीआई को बताया कि महासंघ मुकाबले की मेजबानी इस्लामाबाद खेल परिसर में कराने के लिए तैयारी कर रहा है. 

यह भी पढ़ें ः IND vs WI : श्रेयस अय्यर की पारी पर यह बोले कप्‍तान विराट कोहली और भाजपा सांसद गौतम गंभीर

सैफुल्लाह ने कहा कि हम मुकाबले की मेजबानी 14-15 सितंबर को करने के अपने शुरुआती कार्यक्रम पर टिके हैं और मुझे भारतीय टीम के इस्लामाबाद में असुरक्षित महसूस करने का कोई कारण नजर नहीं आता. सैफुल्लाह ने कहा कहा कि वे चार दिन के लिए इस्लामाबाद में रहेंगे जो पूरी तरह सुरक्षित है. उन्‍होंने कहा कि हमने उनके होटल और आयोजन स्थल पर शीर्ष स्तर के सुरक्षा इंतजाम किए हैं तो उनके इस्लामाबाद में खेलने में क्या समस्या है. अगर वे चाहते हैं तो हम मैच में दर्शकों को भी नहीं बुलाएंगे. प्रतियोगिता में भारत के मुकाबले पाकिस्‍तान के इस्‍लामाबाद में 14-15 सितंबर को होने हैं.

यह भी पढ़ें ः IND vs WI : कप्‍तान विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को बताया जीत का हीरो

उधर केंद्रीय खेल मंत्री किरिन रिजिजू का भी मामले को लेकर बड़ा बयान सामने आया है. खेल मंत्री ने साफ किया कि डेवस कप अंतरराष्‍ट्रीय टेनिस फेडरेशन की ओर से कराया जाता है, जिसमें कई देश भाग लेते हैं. ये द्विपक्षीय टूर्नामेंट नहीं है, जिस पर हम फैसला ले सकें. हमें अगर हमें इसमें भाग लेना है तो अंतरराष्‍ट्रीय मानकों का पालन करना ही पड़ेगा. खास बात यह है कि खेल मंत्री का यह बयान उस वक्‍त आया है जब ऑल इंडिया टेनिस ऑर्गेनाइजेशन (AITA) ने मांग की थी कि डेविस कप का आयोजन इस्लामाबाद के बजाय किसी तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित कर दिया जाए. 

यह भी पढ़ें ः शतक बनाने के लिए कितने बेचैन थे कप्‍तान विराट कोहली, भुवनेश्‍वर ने किया खुलासा

गौरतलब है कि जम्‍मू- कश्‍मीर में धारा 370 के हटाने के बाद भारत और पाकिस्‍तान के बीच संबंध तल्‍ख हो गए हैं. राजनीति स्‍तर पर तो ताल्‍लुकात गड़बड़ हैं ही, अब खेल पर भी इसका असर देखने को मिल सकता है. डेविस कप के तहत पाकिस्‍तान में होने वाले मैच खटाई में पड़ गए हैं. इससे पहले ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन (AITA) ने इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन (ITF) से डेविस कप के मैच कहीं और कराने पर विचार करने का आग्रह किया था. भारतीय टेनिस टीम 1964 के बाद से पाकिस्‍तान के दौरे पर नहीं गई है, इतने लंबे अर्से बाद इस बार डेविस कप के मैच में पाकिस्‍तान में भारत होने वाले हैं.