News Nation Logo

PoK को अभी कब्जे में ले लेना चाहिए, पाकिस्तान की हालत खराब: हरीश रावत

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 04 Dec 2022, 11:24:27 PM
Harish Rawat

Harish Rawat (Photo Credit: Twitter/ANI)

highlights

  • हरीश रावत का बयान
  • अब पीओके को वापस लेने का समय
  • भारत का मुकाबला नहीं कर सकता पाक

नई दिल्ली:  

It's Time to take back PoK, Say Harish Rawat:  कांग्रेस नेता और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे हरीश रावत ने बड़ा बयान दिया है. हरीश रावत ने कहा कि ये सही वक्त है, जब भारत को पीओके वापस लेने के बारे में सोचना चाहिए. हरीश रावत ने कहा कि इस समय पाकिस्तान की हालत खस्ता है. वो भारतीय आक्रमण का सामना नहीं कर पाएगा और घुटने टेक देगा. यही वो सही समय है, जब भारत एक झटके में पाकिस्तान को बैकफुट पर ढकेल कर पीओके को पूरी तरह से भारत में वापस ला सकता है. इस बारे में कांग्रेस सरकार ने संसद में प्रस्ताव भी पारित किया था. और उस प्रस्ताव को पूरा करना अब मोदी सरकार के एजेंडे में होना चाहिए. 

भारत के सामने टिक नहीं पाएगा पाकिस्तान

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने दिल्ली में कहा कि PoK को छुड़ाना हमारा कर्तव्य है,कांग्रेस सरकार के दौरान संसद में इस बारे में एक प्रस्ताव पारित हुआ था तो ये मोदी सरकार के एजेंडे में होना चाहिए. वर्तमान में पाकिस्तान कमजोर स्थिति में है तो इस समय हम PoK को वापस ले सकते है. उन्होंने साफ कहा कि अभी पाकिस्तान की हैसियत नहीं है कि वो भारत का किसी भी तरह से मुकाबला कर सके. बात चाहे इकोनॉमी की हो, या सैन्य ताकत की. भारत के सामने पाकिस्तान कहीं नहीं ठहरता.

पूरे देश की जनता यही चाहती है

हरीश रावत ने साफ कहा कि पूरा कश्मीर भारत का है. भारत ने हमेशा से कश्मीर के एकीकरण की बात कही है. यही सही समय भी है. भारत की जनता भी यही चाहती है. अब मोदी सरकार को चाहिए कि वो जनता की भावनाओं को देखते हुए पीओके को भारत में मिलाने की कार्रवाई पूरी करे. इस समय पाकिस्तान की हालत खस्ता है, वो हमारा मुकाबला कहीं से भी करने की हालत में नहीं है. 

First Published : 04 Dec 2022, 11:21:05 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.