logo-image

कश्मीर को लेकर गैर-जिम्मेदार बयान दे रहा पाकिस्तानः विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने न्यूज नेशन के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पाकिस्तान का बयान भारत के आंतरिक मामले में दखल है.

Updated on: 29 Aug 2019, 04:56 PM

नई दिल्ली:

विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को पाकिस्तान को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने न्यूज नेशन के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पाकिस्तान का बयान भारत के आंतरिक मामले में दखल है. पाकिस्तान से जो बयान और ट्वीट आ रहे हैं उसकी कड़े शब्दों में भर्त्सना करते हैं. उनके बयानों में जिहाद का जिक्र है. हिंसा पैदा करने का ट्वीट हो रहा है. दुनिया ने पाकिस्तान के चाल को समझ गया है. 

यह भी पढ़ेंःChhichhore Promo Video: अब Sexa बनकर आए वरुण शर्मा, कॉलेज में पोर्न किंग के नाम से हैं फेमस

रवीश कुमार ने आगे कहा, भारत में हिंसा फैलाना पाकिस्तान का मकसद है. पाकिस्तान को समझना होगा कि दुनिया ने उनकी चाल को समझ लिया है. पाकिस्तान सिर्फ माहौल को तनावपूर्ण बनाने और दिखाने के लिए झूठ और मनगढ़ंत अफवाहें फैला रहा है.  विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, पाकिस्तान के मिसाइल टेस्ट को लेकर उचित मंच पर इसकी प्रतिक्रिया दी गई है. पाकिस्तान द्वारा कश्मीर मुद्दे को लेकर यूएन में की गई शिकायत का कोई अर्थ नहीं है. गुजरात के कच्छ में घुसपैठ की खबर है. हमारी सेना किसी भी हालात से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है.

उन्होंने आगे कहा, हम जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकार के उल्लंघन की रिपोर्ट को सिरे से खारिज करते हैं. ये बेबुनियाद है, इसमें कोई सच्चाई नहीं है. उन्होंने आगे कहा, पाकिस्तान के मंत्री शिरीन मजारी की चिट्ठी जिस कागज पर लिखी गई है, वह उस शांति के लायक नहीं है. एयर स्पेस बंद नहीं किया गया है. आप सिर्फ वीवीआईपी यात्रा के लिए मार्ग की अनुमति मांगते हैं.

यह भी पढ़ेंःपीसी चाको ने दिल्ली प्रभार छोड़ने की जताई इच्छा, सोनिया-राहुल गांधी को लिखा पत्र

रवीश कुमार ने आगे कहा, कुलभूषण जाधव मामले में दोनों पक्ष संपर्क रहे, लेकिन अब देखना है कि पाकिस्तान की तरफ से इस पर क्या प्रतिक्रिया आती है. आतंकवाद को पाकिस्तान स्टेट पालिसी के रूप में यूज करता है. हमने इस संबंध में सदैव इस मामले को उठाया है. इंटरनेशनल नॉर्म्स के मुताबिक और पड़ोसी के नाते भी हम तो यही डिमांड करेंगे कि जो आतंकी वहां है उसके खिलाफ पाकिस्तान कार्रवाई करे और ऐसी कार्रवाई करे कि वो दोबारा सर न उठा सके.