logo-image

पाकिस्तान की नई चाल, करतापुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए मोदी को नहीं, कांग्रेस के इस बड़े नेता को बुलाएगा

पाकिस्तान करतारपुर के बहाने नई चाल रची है. इमरान सरकार करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) के उद्घाटन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को नहीं बल्कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को निमंत्रण देगा.

Updated on: 30 Sep 2019, 07:21 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान करतारपुर के बहाने नई चाल रची है. इमरान सरकार करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) के उद्घाटन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को नहीं बल्कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को निमंत्रण देगा. मीडिया रिपोट्स की मानें इमरान सरकार (Imran Government) ने यह दावा किया है. इमरान सरकार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) को उद्घाटन के लिए बुलाने का प्लान बना रही है. 

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) ने बताया कि हम पूर्व भारतीय पीएम मनमोहन सिंह को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए निमंत्रण देंगे.वे सिख समुदाय का भी प्रतिनिधित्व करते हैं. हम उन्हें औपचारिक निमंत्रण भी भेजेंगे.

बता दें कि भारतीय सिख तीर्थयात्रियों के लिए करतारपुर कॉरिडोर 9 नवंबर को खोला जाएगा. गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर पाकिस्तान के करतापुर में बने ऐतिहासिक गुरुद्वारे तक जाने के लिए कॉरिडोर खोल दिया जाएगा और पहला जत्था भारत से रवाना होगा.