News Nation Logo

राजनाथ सिंह के बयान से डरा पाकिस्तान, शाह महमूद कुरैशी ने दी धमकी

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारतीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के परमाणु नीति संबंधित बयान की निंदा की है और इसे 'हिंसा को आतुर भारत की घातक चेतावनी' करार दिया है.

By : Vineeta Mandal | Updated on: 18 Aug 2019, 10:11:35 AM
Shah Mahmood Qureshi (फोटो-IANS)

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारतीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के परमाणु नीति संबंधित बयान की निंदा की है और इसे 'हिंसा को आतुर भारत की घातक चेतावनी' करार दिया है. उल्लेखनीय है कि राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को पोखरण में कहा था कि भारत परमाणु हथियारों के 'पहले इस्तेमाल नहीं' करने की नीति पर दृढ़ रहा है, लेकिन भविष्य में क्या होगा यह परिस्थितियों पर निर्भर करेगा.

ये भी पढ़ें: भारत ने पाकिस्‍तानी सेना के दो अफसर और पांच सैनिक मार गिराए

इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कुरैशी ने ट्वीट किया, 'हिंसा के लिए भारत की आतुरता की एक और घातक चेतावनी. पाकिस्तान के आक्रामक कूटनीति प्रयासों के ठीक विपरीत. जैसा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने 1965 के बाद पहली बार औपचारिक रूप से भारत अधिकृत कश्मीर पर अंतर्राष्ट्रीय विवाद की स्थिति को मानने के लिए बैठक की है. इतिहास गवाह रहा है कि जंग भड़काने वाले फासीवादी देश कभी नहीं जीत सकते हैं.'

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने इससे पहले राजनाथ सिंह की टिप्पणी को 'चौंकाने वाला और गैर जिम्मेदाराना' कहा था.

और पढ़ें: कश्मीर मुद्दे पर मात खाने के बाद बौखलाया पाकिस्तान अब चलने जा रहा ये घटिया चाल

उन्होंने कहा, 'भारतीय रक्षामंत्री के बयान का मतलब और समय बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है और भारत के गैर-जिम्मेदार और अशिष्ट व्यवहार को दिखाता है. यह उनकी 'पहले इस्तेमाल नहीं करने' के ढोंग को उजागर करता है, जिसके लिए हमें कभी कोई भरोसा नहीं मिला है.'

पाक विदेश मंत्री नेे कहा कि पाकिस्तान ने हमेशा दक्षिण एशिया में परमाणु संयम से संबंधित उपायों का प्रस्ताव दिया है और ऐसे कदम से दूर रहा है, जो स्वभाव से आक्रामक हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Aug 2019, 10:11:35 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.