logo-image

भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, अलर्ट पर भारतीय सुरक्षाबल

सुरक्षाबलों ने पंजाब के फिरोजपुर जिले में हुसैनीवाला सीमा के करीब भारतीय क्षेत्र में एक और पाकिस्तानी ड्रोन उड़ता हुआ देखा है.

Updated on: 08 Oct 2019, 06:47 PM

नई दिल्ली:

सुरक्षाबलों ने पंजाब के फिरोजपुर जिले में हुसैनीवाला सीमा के करीब भारतीय क्षेत्र में एक और पाकिस्तानी ड्रोन उड़ता हुआ देखा है. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा ड्रोन देखे जाने की सूचना के बाद पुलिस ने तलाशी अभियान तेज कर दिया है. ड्रोन को पाकिस्तान की तरफ से रात 10 से 10:40 बजे के बीच उड़ान भरते देखा गया. अधिकारियों ने कहा कि इस ड्रोन को रात 12:25 बजे भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करते हुए देखा गया.

पंजाब पुलिस पिछले एक महीने के दौरान भारत-पाकिस्तान सीमा के पास बरामद किए गए दो ड्रोनों से सीमा पार से भारत में तस्करी कर लाई गई हथियारों की खेपों की पहले ही विस्तृत जांच शुरू कर चुकी है.

इसे भी पढ़ें:रसोई गैस की किल्लत भूल ही जाइए, यहां से मिलेगा तुरंत गैस सिलेंडर

एक पुलिस प्रवक्ता ने 27 सितंबर को कहा था कि पुलिस पाकिस्तान से इन ड्रोनों को भेजने में शामिल आतंकी समूहों के बारे में पता लगाने के लिए जांच-पड़ताल कर रही है. प्रवक्ता ने बताया था कि पाकिस्तान की ओर से भारतीय क्षेत्र में दो ड्रोन बरामद किए गए हैं.

और पढ़ें:अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने कहा- हर हिंदू अपने पास रखे हथियार, ताकि....

अब तक की जांच से पता चला है कि जम्मू एवं कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 को रद्द करने के बाद पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह अगस्त से ही भारत में हथियारों की तस्करी करने में लगे हुए हैं. इस काम में पाकिस्तान समर्थित आतंकी समूहों के साथ ही वहां की खुफिया एजेंसी आईएसआई व खालिस्तान आतंकी समूह का भी हाथ बताया जा रहा है.