logo-image

भारत से सटी सीमा पर पाकिस्तान ने तैनात की BAT और लगाए स्नाइपर

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब पाकिस्तान की तरफ़ से BAT हमला कर सकती है.

Updated on: 04 Mar 2019, 12:19 PM

नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच अब खबर आ रही है कि पड़ोसी मुल्क ने जम्मू से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बड़ी साजिश रची है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब पाकिस्तान की तरफ़ से BAT हमला कर सकती है. यह पाकिस्तान की एक कमांडो फोर्स है जिसे बॉर्डर ऐक्शन टीम कहा जाता है. सूत्र यह भी बता रहे हैं कि इसके अलावा पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी सीमा में भारतीय सीमा से सटे इलाकों में स्नाइपरों को तैनात किया है. इस साफ है कि पाकिस्तान एक बार शांति भंग करने की फिराक में है और यह भी कहा जा रहा है कि इस प्रकार से पाकिस्तान सीमा पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को निशाना बनाकर हमला करेगा.

इसी के साथ भारत की ओर से सीमा पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को सतर्क रहने के आदेश दे दिए गए हैं. पूरे सीमाई इलाके को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

बता दें कि इससे पहले भी बैट की ओर से सीमा से सटे इलाकों में कायराना हरकत होती रही है. पाकिस्तान की ओर से चोरी छिपे आकर बैट टीम के लोग भारतीय जवानों पर हमला कर चुकी है.

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों में भारत पाक सीमा पर तनाव बरकरार है. पुलवामा हमले के बाद से लगातार यह स्थिति बनी हुई है. भारत ने पाकिस्तान की सीमा के भीतर चल रहे आतंकी कैंपों पर भी एयर स्ट्राइक की. इस 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक किया था. इसके बाद यह खबर आई की जैश के मुखिया मसूद की तबीयत खराब हो गई है. उसकी दोनों किडनी खराब है और उसका रावलपिंडी के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके बाद रविवार को मसूद की मौत की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से फैली, जिसे बाद में अब पाकिस्तानी मीडिया ने खारिज कर दिया.इससे पहले 2016 में भी भारतीय सेना के जवानों ने अपना पराक्रम दिखाते हुए पीओके में चल रहे आतंकी लॉन्च पैड को नष्ट किया था.