logo-image

Pakistan की साजिश का पर्दाफाश, पूंछ में ड्रग तस्करी की पांचवी कोशिश नाकाम

कंगाली की मार झेल रहा पाकिस्तान और पाकिस्तानी आतंकी संगठन अब बॉर्डर पार से हथियार बंद आतंकियों को भेजने की बजाए अब अपनी कंगाली दूर करने के लिए घुसपैठियों को ड्रग के साथ बॉर्डर पार करवाने की कोशिश कर रहे.

Updated on: 10 Apr 2023, 10:53 PM

नई दिल्ली:

कंगाली की मार झेल रहा पाकिस्तान अब आतंकियों को भेजने की बजाए घुसपैठियों को ड्रग के साथ बॉर्डर पार करवाने की कोशिश कर रहा है. पिछले दो महीनो में पूंछ एलओसी पर ऐसी 5 बड़ी वारदातें सामने आ चुकी है जो इस ओर साफ इशारा कर रही है की पाकिस्तानी सेना और एजेंसी अब कंगाल हो चुकी हैं और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए अब ड्रग का सहारा ले रही है. इससे जुड़ी कई तस्वीरें सामने आई हैं. तस्वीरों में नजर आ रहे पाकिस्तान के गुर्गे हैं जिन्हें सेना  ने रविवार को घुसपैठ करते हुए दबोचा है, जबकि इसमें इनका एक साथी मारा गया है.

ये तीनो 17 किलो ड्रग के साथ भारतीय सीमा में दाखिल होना चाहते थे ताकि इसे यहां पहुंचा कर ये मोटी कीमत ले सकें और अपने पाकिस्तान में बैठे आकाओं तक पहुंचा सके. अभी कुछ दिन पहले सेना ने पूंछ बॉर्डर से ही 10 किलो हेरोइन बरामद की थी. ठीक इससे पहले बॉर्डर पर सेना ने 3 लोगों को पकड़ा था जो एलओसी के उस पार से आई हेरोइन को बरामद करने आए थे. इसी तरह सुरक्षा बलो ने पूंछ बॉर्डर के ही एक इलाके से एक नशा तस्कर के घर से 2 करोड़ रुपए और हेरोइन   की बड़ी खेप बरामद की थी और पूंछ बॉर्डर के नजदीक 2 लड़किया नशे की खेप के साथ पकड़ी गई थी .

सुरक्षा जानकारों के मुताबिक ये सारा काम पाकिस्तान की सेना और एजेंसी ISI के इशारे पर हो  रहा है. उनका कहना है की पाकिस्तान में ड्रग रिफाइन करने वाली सारी कंपनीज का कंट्रोल पाकिस्तान की एजेंसी के हाथ में है और वो ही ये ड्रग बॉर्डर पर मुहैया करवा रही है. पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन ट्रेनिंग कैंप चलाने और घुसपैठ करवाने के लिए पैसे की कमी से जूझ रहे है. ऐसे में पाकिस्तानी एजेंसी ISI इसी पैसे का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों में करना चाहती है और इसी  के मकसद से अब ये पूरी ड्रग वाली साजिश को अंजाम देने में लगी है. इतना ही नही हालही में जम्मू बॉर्डर से पकड़े गए OGW ने भी बताया है की किस तरीके से बॉर्डर से ड्रोन का कन्साइनमेंट ले जाने की एवज में उन्हें पैसे की जगह ड्रग भेजा जा रहा है. जो पाकिस्तान और पाकिस्तान के  कंगाल होती हालत को साफ बयान कर रहा है. जो भी हो एक बात तो साफ है की इस समय पाकिस्तान की माली हालत खस्ता है लेकिन बावजूद इसके आतंकी गतिविधियों को जारी रखने के लिए पाकिस्तान लागतार बॉर्डर पार से ड्रग वाली साजिश रच कर पैसा जमा करने की लागतार कोशिशों  में लगा है.