logo-image

बौखलाए पाकिस्तान ने नौशेरा और सुंदरबनी में फिर तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान ने नौशेरा और सुंदरबनी में फिर तोड़ा सीजफायर, दागे मोर्टार

Updated on: 08 Sep 2019, 12:51 PM

highlights

  • पाकिस्तान ने फिर से तोड़ा सीजफायर, दागे मोर्टार. 
  • सीजफायर की घटनाएं आर्टिकल 370 और 35-ए के हटाए जाने के बाद से बढ़ी हैं.
  • सीजफायर की आड़ में आतंकियों को भारत में घुसाने की फिराक में है पाकिस्तान.

श्रीनगर:

Jammu Kashmir से आर्टिकल 370 और 35-ए के हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने आज फिर जम्मू कश्मीर के सुंंदरबनी और नौशेरा सेक्टर में मोर्टार दागे हैं. पाकिस्तान की तरफ से की जा रही फायरिंगा का भारतीय सेना की ओर से मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. पाकिस्तान ने आज सुबह 10 बजे से मोर्टार दागने शुरू किए थे.

इसके पहले पाकिस्तान ने गुरुवार की सुबह भी सीजफायर तोड़ा था. पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी की गई. पाकिस्तान की इस गोलाबारी का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था. दो दिन पहले भी पाकिस्तान ने कृष्णा घाटी सेक्टर में संघर्षविराम तोड़ा था. इस दौरान एक जवान शहीद हो गया था.

यह भी पढ़ें: फिर सामने आई Mob Lynching की घटना, बच्चा चोरी के आरोप में दो महिलाओं को जमकर पीटा

इसके पहले ही भारतीय सेना और खुफिया एजेंसियों ने जानकारी दी थी कि पाकिस्तान सीजफायर की आड़ में आतंकवादियों को भारत में घुसाने की कोशिश कर रहा है. लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों की चौकसी से अभी तक पाकिस्तान अपनी इस घटिया चाल में सफल नहीं हो पाया है. 

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35-ए के हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान की ओर से सीजफायर तोड़ने की घटनाएं बढ़ गई हैं. बता दें कि इस साल 29 अगस्त तक पाकिस्तान 1,889 बार सीजफायर का उलंग्घन कर चुका है. जबकि 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35-ए के खत्म होने के बाद से पाकिस्तान ने 222 बार सीजफायर तोड़ा है. 5 अगस्त के बाद से पाकिस्तान रोजाना 10 बार की औसत से सीजफायर तोड़ रहा है. इसका मतलब है कि दिन भर में ही 10 बार पाकिस्तान मोर्टार और गोले बारूद दागता है.

यह भी पढ़ें: वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का निधन, 2 हफ्तों से चल रहे थे बीमार

जबकि जुलाई के बाद से ही पाकिस्तान ने करीब 300 से ज्यादा बार सीजफायर तोड़ चुका है. जबकि अगस्त महीने में 275 बार सीजफायर का उलंग्घन किया है.